scriptदिल्ली सीएम केजरीवाल ने की मांग, निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी हो | Delhi CM Arvind Kejriwal demands fast execution of Nirbhaya Case convicts | Patrika News

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने की मांग, निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी हो

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2019 07:29:10 am

18 दिसंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में होनी है सुनवाई।
तिहाड़ जेल में फिलहाल कैद है चारों दोषी।
चारों की जल्द फांसी देने की सुगबुगाहट।

सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मांग की कि 2012 में निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या करने वाले दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, “देश की तरह हम भी चाहते हैं कि दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दी जाए। सभी लंबित औपचारिकताओं को तेजी से पूरा किया जाना चाहिए।”
दिल्ली सरकार ने इस महीने की शुरुआत में इस मामले में एक दोषी की ओर से दायर की गई दया याचिका को खारिज करने की पुरजोर सिफारिश की थी।

https://twitter.com/ANI/status/1205407491535691776?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि 16 दिसंबर, 2012 की शाम दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका बस स्टॉप पर एक खाली प्राइवेट बस में अपने दोस्त के साथ चढ़ी 23 वर्षीय पैरा मेडिकल छात्रा के साथ छह लोगों ने चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म किया और क्रूरता की सारी हदें पार करने के बाद उसे और उसके दोस्त को महिपालपुर में सड़क किनारे फेंक दिया था।
पीड़िता का इलाज पहले सफदरजंग अस्पताल में चला, उसके बाद बेहतर इलाज के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने उसे सिंगापुर भेजा था। वारदात के तेरहवें दिन पीड़िता ने दम तोड़ दिया। इस मामले में सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उनमें से एक नाबालिग था और एक आरोपी ने तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर ली। अब बाकी बचे चार दोषियों को फांसी दी जानी है, जिसकी तैयारी चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो