पीरागढ़ी आगः मृत दमकलकर्मी के परिवार से सीएम केजरीवाल ने की मुलाकात

  • बृहस्पतिवार तड़के पीरागढ़ी की एक इमारत में लगी थी आग।
  • 9 घंटे के बचाव अभियान के बाद 18 लोग बचाए गए थे।
  • वित्तीय सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी का आश्वासन।

नई दिल्ली। दिल्ली में आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी की जान जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके परिवार से मुलाकात की। उन्होंने मृतक दमकलकर्मी के परिजनों को वित्तीय सहायता के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी आश्वासन दिया। केजरीवाल ने परिवार से मिलने के बाद मीडिया से कहा कि अमित बलियान जैसे लोगों की वजह से ही शहर सुरक्षित महसूस करता है।

BREKAING: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी, ये लोग नहीं कर सकेंगे वोट

उन्होंने कहा, "लोगों को आग से बचाने के लिए अमित बलियान ने अपनी जान जोखिम में डाल दी। उन्होंने लोगों की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी। पूरा देश और शहर उनका शुक्रगुजार है। हम सभी उन्हें खोने के बाद दुखी हैं। मैं उनकी पत्नी, पिता व मां से मिला।"

केजरीवाल ने कहा, "हम सभी अत्यधिक दु:खी हैं। हम अमित को वापस नहीं ला सकते हैं, लेकिन हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी प्रदान करेंगे। दमकलकर्मी बहादुर हैं, जो शहर की सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं।"

बड़ी खबर: दिल्ली में पड़ रही रिकॉर्ड ब्रेकिंग ठंड को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, अभी खत्म नहीं होगी परेशानी

दिल्ली फायर सर्विस को गुरुवार को पीरागढ़ी की एक फैक्ट्री में सुबह 4:23 बजे आग लगने की सूचना मिली। घटनास्थल पर सात फायर टेंडर भेजे गए। आग के बाद अचानक धमाका हुआ, जिसकी वजह से इमारत ढह गई।

दिल्ली अग्निशमन सेवा और एनडीआरएफ द्वारा नौ घंटे के लंबे बचाव अभियान के बाद, 15 दमकलकर्मियों सहित 18 लोगों को बचाया गया। बलियान जून 2019 में ही दिल्ली अग्निशमन सेवा में शामिल हुए थे।

AAP
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned