scriptवीडियो-कांफ्रेसिंग के जरिए सी40 समिट को केजरीवाल ने किया संबोधित | Delhi CM Arvind Kejriwal speech in C40 summit via video conferencing | Patrika News

वीडियो-कांफ्रेसिंग के जरिए सी40 समिट को केजरीवाल ने किया संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 05:25:28 pm

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट
सी40 समिट को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये करेंगे संबोधित

90.jpg
नई दिल्ली। डेनमार्क के कोपेनहेगन में आयोजित होने वाले सी40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में भाग लेने से केंद्र की ओर से अनुमति न मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को सत्र को संबोधित किया।
इस दौरान वे वायु-प्रदूषण से निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में बताया, साथ ही वह सात शहरों के जॉइंट प्रेस-कान्फ्रेंस को भी संबोधित किया।

इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट किया, “सी40 कोपेनहेगन आयोजकों के अनुरोध पर मैं वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए समिट से जुड़ने वाला हूं।
क्लीन एयर डिक्लेरेशन को लॉन्च करने के लिए दुनिया के मेगासिटी के मेयर्स के साथ पीसी को संबोधित करुं गा।”

बौखलाए पाकिस्तान ने कर दिखाया दुस्साहस, देश के इस इलाके में आतंकी हमले….खाली कराए गए अस्पताल और स्कूल…मच गया हंगामा…
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1182615086696927232?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे ‘ब्रिद डीपली’ सत्र में दिल्ली की प्रदूषण से लड़ने की कहानी को भी साझा करेंगे।

सी40 सिटीज विश्व के 90 प्रमुख शहरों के साथ जुड़ेंगे और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए व स्वस्थ और टिकाउ भविष्य का निर्माण करने के लिए ठोस कदम उठाने पर विचार-विमर्श करेंगे।
बुधवार के दिन दिल्ली सरकार को केंद्र की नामंजूरी की जानकारी मिली थी। मंजूरी न देने को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उन्हें अनुमति इसलिए नहीं दी गई, क्योंकि यह समिट ‘मेयर-स्तरीय’ प्रतिभागियों के लिए है।

ट्रेंडिंग वीडियो