scriptDelhi : CM केजरीवाल ने किया 450 बेड वाले कोविद-19 अस्पताल का उद्घाटन, इस बात की सबको दी बधाई | Delhi : CM Kejriwal inaugurated 450-bed Kovid-19 hospital, congratulated everyone | Patrika News

Delhi : CM केजरीवाल ने किया 450 बेड वाले कोविद-19 अस्पताल का उद्घाटन, इस बात की सबको दी बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2020 05:47:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

नए बेड के उपलब्ध होने से Corona के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी।
CM ने कहा – अभी कोरोना से जंग जीतने का काम बाकी है।
पिछले एक महीने में कोरोना के नए मामलों ( New Cases ) में काफी कमी आई है।

Covid-19 Hospital

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुरारी में कोविद-19 अस्पताल का उद्घाटन किया।

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) के खिलाफ जंग जारी है। इस जंग को और धार देने के लिए शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind kejriwal ) ने बुरारी ( Burari ) में 450 बेड के नए कोविद-19 अस्पताल ( Covid-19 Hospital ) का उद्घाटन किया। सीएम ने बुराड़ी में अस्पताल का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग ( Video Conferencing ) के जरिए किया।
बुरारी में कोविद-19 अस्पताल ( Covid-19 Hospital ) का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली के कोरोना अस्पताल ( Corona Hospital ) में 450 नए बेड और जुड़ गए। उन्होंने कहा कि अभी यह कहना सही नहीं होगा कि हमने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। लेकिन पिछले एक माह में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है।
इसके अलावा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से मरने वालों की संख्या में भी कमी आई है। इसके लिए दिल्ली के सभी लोगों को बधाई। उन्होंने कहा कि कोरोना के 450 नए बेड उपलब्ध होने से दिल्ली के लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी।
Assam और Bihar में बाढ़ का कहर जारी, 35 लाख से ज्यादा लोगों की जान खतरे में

प्लाज्मा खरीदने की जरूरत नहीं

गुरुवार को सीएम केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( Video Conferencing ) के जरिए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग हमें प्लाज्मा ( Plasma ) मुफ्त दे रहे हैं। हमारी सरकार ने भी फैसला लिया है कि लोगों के प्लाज्मा को खरीदने या बेचने की जरूरत नहीं है। हम भी लोगों को प्लाज्मा मुफ्त दे रहे हैं।
दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) के पास आईएलबीएस अस्पताल में स्टॉक के तौर पर 500 से अधिक प्लाज्मा सैंपल हैं। यदि सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है तो उसे खरीदने या बेचने की जरूरत क्या है? लोगों को प्लाज्मा खरीदने की जरूरत नहीं है। खास बात यह है कि हमारे पास सभी ब्लड ग्रुप के प्लाज्मा उपलब्ध हैं।
Rajasthan Political Crisis : मुकुल रोहतगी बोले – विधानसभा का सत्र बुलाने को लेकर जल्दबाजी में क्यों हैं गहलोत

50 आईसीयू बेड

इस मौके पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ( Health Minister Satendra Jain ) ने कहा कि अभी यहां पर 450 बेड हैं। इनमें 50 ICU बेड हैं। बुराड़ी अस्पताल के ये बेड कोरोना बेड में जोड़े जाएंगे।
गुरुवार को सामने आए 1041 नए मरीज

गुरुवार को दिल्ली में 1,041 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। गुरुवार को यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1,27,364 हो गई थी। इसके अलावा मृतकों की तादाद 3,745 तक पहुंच गई। उपचार करा रहे रोगियों की संख्या 14,554 रह गई हैं। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के अब तक 8,89,597 परीक्षण हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो