scriptबर्फीली हवाओं से कांप उठा दिल्ली-एनसीआर, अभी और सताएगी ठंड | Delhi: Cold wave after rain in national capital region | Patrika News

बर्फीली हवाओं से कांप उठा दिल्ली-एनसीआर, अभी और सताएगी ठंड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 09:15:58 am

Submitted by:

Mohit sharma

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को हुई बूंदाबांधी ने मौसम में ठंडक घोल दी। बारिश के बाद शुरू हुई ठंडी हवा ने दिल्लीवासियों को कंपा दिया।

Cold wave

बर्फीली हवाओं से कांप उठा दिल्ली-एनसीआर, अभी और सताएगा कोहरा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को हुई बूंदाबांधी ने मौसम में ठंडक घोल दी। बारिश के बाद शुरू हुई ठंडी हवा ने दिल्लीवासियों को कंपा दिया। हालांकि सोमवार को दिन भर खिली रही धूप ने लोगों को कुछ समय के लिए ठंड से राहत जरूर दी, लेकिन शाम होते ही दिल्ली फिर से ठंड के आगोश में समा गई। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और उससे सटे इलाकों में ठंड के साथ ही अब अगले तीन दिनों तक कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा।

गुजरात: कांग्रेस को झटका देने की तैयारी में अल्पेश, भाजपा में शामिल होने की अटकलें!

कोहरे का प्रकोप रहेगा जारी

मौसम विभाग संबंधी संस्था स्काईमेट के अनुसार एक बार फिर से हवा की दिशा उत्तर की ओर हो गई है। इससे आने वाले दिनों में और अधिक ठंड भी बढ़ने की संभावना है। स्काईमेट के मुताबिक इससे न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी। वहीं, अगले 48 घंटों तक कोहरे छाए रहने की बात कही गई है। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण दृश्यता शून्य मीटर पर पहुंच गई जिसके कारण यहां की ओर आने वाली कम से कम 13 ट्रेनें और कई उड़ानें देरी से पहुंची। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह 6.30 बजे से लेकर 7.30 बजे के बीच दृश्ता शून्य मीटर पर पहुंच गई, जबकि सफदरजंग में यह 200 मीटर रही।

बिहार: जेडीयू और ‘हम’ ने किया सवर्ण आरक्षण के फैसले का स्वागत, कांग्रेस ने बोला हमला

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी बयान में कहा गया कि कोहरा अलर्ट-दिल्ली हवाईअड्डे पर कम दृश्यता वाली प्रक्रिया को लागू कर दिया गया है..यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपडेटेड उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। इसके साथ ही लगातार बढ़ती जा रही ठिठुरन को देखते हुए एनसीआर के पार्ट गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, बुलंदशहर, हापुड़, बिजनौर में स्कूल 12 जनवरी तक के लिए बंद रखने का ऐलान किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो