scriptKejriwal Govt ने LG के पास भेजा प्रस्ताव, साप्ताहिक बाजार-होटल-जिम खोले जाएं | Delhi Government reaches to LG, Anil Baijal earlier overruled decision of reopening weekly markets, Hotels, Gyms | Patrika News

Kejriwal Govt ने LG के पास भेजा प्रस्ताव, साप्ताहिक बाजार-होटल-जिम खोले जाएं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2020 07:46:24 am

दिल्ली सरकार ने एक बार फिर से Lieutenant Governor Anil Baijal के पास भेजा है प्रस्ताव।
शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के आदेश को किया था खारिज।
बीते गुरुवार को DELHI CM ARVIND KEJRIWAL ने की थी delhi hotel-weekly markets-gyms खोलने की घोषणा।

Delhi Government reaches to LG Anil Baijal for reopening Hotel Gyms weekly market

Delhi Government reaches to LG Anil Baijal for reopening Hotel Gyms weekly market

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल ( Lieutenant Governor Anil Baijal ) को गुरुवार को प्रस्ताव भेजकर राष्ट्रीय राजधानी में होटल ( delhi hotel ), जिम ( gyms ) और साप्ताहिक बाजार ( weekly markets ) खोलने की सिफारिश की है। दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक राजधानी में COVID-19 मामलों की संख्या में गिरावट का हवाला देते हुए यह प्रस्ताव भेजा है। इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बीते शुक्रवार को बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश को खारिज कर दिया था।
इससे पहले बीते गुरुवार को दिल्ली सरकार ने रात के कर्फ्यू को समाप्त करने का फैसला लिया था। पहले यह नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए था। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने ट्रायल के आधार पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने का भी फैसला लिया था। इसके अलावा दिल्ली के होटलों का अस्पतालों से जुड़ाव खत्म होने के चलते सरकार ने होटलों में समान्य कामकाज शुरू करने करने की अनुमति देने का भी फैसला किया था।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( DELHI CM ARVIND KEJRIWAL ) ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा जारी अनलॉक के तीसरे चरण की गाइडलाइंस के तहत राजधानी की अर्थव्यवस्था को खोलने के लिए तमाम महत्वपूर्ण फैसले लिए थे। इतना ही नहीं पिछले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगातार कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं, इनका मकसद लॉकडाउन ( Lockdown in Delhi ) के दौरान बुरी तरह से प्रभावित हुई दिल्ली की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाना बताया जा रहा है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस संबंध में गुरुवार को दिल्ली सरकार ने कहा था, “ट्रायल के आधार पर एक सप्ताह तक सुबह 10 से रात 8 बजे तक दिल्ली में स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की अनुमति दी गई थी। आज फैसला लिया गया है कि भविष्य में सड़क पर चलने वाले फेरीवालों को भविष्य में बिना किसी समय सीमा के अंदर अपना काम करने की मंजूरी दी जाएगी। दिल्ली सरकार ने अब फैसला लिया है कि एक सप्ताह के लिए ट्रॉयल के आधार पर साप्ताहिक बाजारों को सोशल डिस्टेंसिंग और सभी आवश्यक एहतियाती उपायों के साथ काम करने की स्वीकृति दी जाती है।”
इससे पहले बीते सप्ताह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोजगार की तलाश कर रहे लोगों और नौकरी प्रदाता कारोबारियों के बीच तालमेल सुनिश्चित करने के लिए ‘रोजगार बाजार’ जॉब्स पोर्टल भी पेश किया था। जबकि रेहड़ी वालों को ट्रायल के आधार पर एक हफ्ते तक अपना काम चालू करने की अनुमति भी दी गई थी। वहीं, कोरोना वायरस संबंधित अस्पतालों से जुड़े होटलों को अलग कर दिया था, जिससे वे सामान्य ढंगे से अपना काम-धंधा चालू कर सकें।
बता दें दिल्ली में बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 1,299 नए मामलों और 15 मौतों के साथ अब तक राजधानी में कुल केस ( coronavirus cases in Delhi ) 1,41,531 हो गए हैं। इनमें 1,27,124 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि 10,348 एक्टिव केस हैं और 4,059 लोगों की मौत ( Coronavirus Deaths ) हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो