scriptदिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, अग्नि सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने वाले 57 होटलों पर जड़ा ताला | Delhi Government's big action, locked on 57 hotels for violating fire safety norms | Patrika News

दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, अग्नि सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने वाले 57 होटलों पर जड़ा ताला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2019 08:40:24 am

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नियमों का पालन नहीं करने वाले होटलों के खिलाफ कार्रवाई की है। सरकार ने शहर में 57 होटलों के अग्नि सुरक्षा लाइसेंस रद्द कर दिए हैं।

दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, अग्नि सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने वाले 57 होटलों पर जड़ा ताला

दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, अग्नि सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने वाले 57 होटलों पर जड़ा ताला

नई दिल्ली। दिल्ली के कई होटलों में बीते दिनों आग लगने की घटना के बाद से सरकार हरकत में आ गई है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नियमों का पालन नहीं करने वाले होटलों के खिलाफ कार्रवाई की है। सरकार ने शहर में 57 होटलों के अग्नि सुरक्षा लाइसेंस रद्द कर दिए हैं। दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि 80 होटलों का निरीक्षण किया गया और विभिन्न सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने के चलते यह निर्णय लिया गया है। जैन ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा “80 होटलों का निरीक्षण किया गया जिसमें से कुल 57 का एनओसी रद्द कर दिया गया है। वे सभी होटल बंद होंगे।”

https://twitter.com/SatyendarJain/status/1096628127676141568?ref_src=twsrc%5Etfw

 

करोल बाग अग्निकांड में 17 लोगों की हुई थी मौत

आपको बता दें कि करोल बाग के एक होटल में आग लगने के एक सप्ताह के भीतर यह कदम उठाया गया है। उस घटना में कुल 17 लोगों की मौत हुई थी जबकि अन्य घायल हुए थे। सत्येंद्र जैन ने कहा कि अग्निशमन विभाग ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अग्नि सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने वाले अवैध निर्माणों और होटलों का पता लगाने के लिए शहर भर में अभियान तेज करेगा। नगर निगमों और पुलिस को इन प्रतिष्ठानों को सील करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

केजरीवाल के मंच पर एकजुट दिखा विपक्ष, येचुरी ने मोदी-शाह को बताया दुर्योधन और दुशासन की जोड़ी

होटलों का किया गया निरीक्षण

आपको बता दें कि बुधवार को अग्निशमन विभाग ने 23 होटलों का निरीक्षण किया था जिसमें पाया कि 13 होटल अग्नि सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके बाद विभाग ने गुरुवार को 22 होटलों का निरीक्षण किया जिसमें पाया गया कि 17 होटल नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। शुक्रवार को 35 होटलों का निरीक्षण किया गया जिसमें से 27 अग्नि सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करते हुए पाए गए।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो