अनाज मंडी में लगी आग पर पीएम मोदी और केजरीवाल ने दुख जताया, कहा- कसूरवार पर होगी कार्रवाई

  • इस आग में अब तक हताहतों की संख्या बढ़कर 43 हो गई
  • आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 गाड़ियां बुलानी पड़ीं

नई दिल्ली। दिल्लीवालों के लिए रविवार का दिन काल बनकर सामने आया। तड़के सबुह के वक्त रानी झांसी रोड की अनाज मंडी में पांच मंजिला इमारत में अवैध रूप से चल रही एक फैक्ट्री में आग लग गई। इस आग में अब तक हताहतों की संख्या बढ़कर 43 हो गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 गाड़ियां बुलानी पड़ीं।

आग लगने के बाद तड़के पांच बजकर 22 मिनट पर दिल्ली के फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। दिल्ली के फायर सर्विस डायरेक्टर अतुल गर्ग के अनुसार करीब पांच बजे यह आग पांच मंजिला इमारत में लगी। उस वक्त उनमें करीब 60 से 70 लोग सो रहे थे। इनमें से ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर व फैक्ट्री में काम करनेवाले लोग थे।

पीएम मोदी ने बताया खौफनाक घटना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में लगी आग को खौफनाक घटना बताया। उन्होंने इस घटना में मारे गए लोगों को परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही, उन्होंने घायलों के फौरन स्वस्थ होने की भी कामना की।

केजरीवाल ने कहा- दर्दनाक हादसा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग की घटना को बेहद दर्दनाक बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह काफी दर्दनाक खबर है। राहत का काम जारी है। फायरमैन बेहतरीन काम कर रहे हैं और घायलों को अस्पताल लेकर ले जाया जा रहा है।

अमित शाह का हरसंभव मदद का निर्देश

उधर, दिल्ली आग पर गृहमंत्री अमित शाह ने मृतक परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को फौरन हरसंभव मदद का निर्देश दिया है।

दिल्ली के मंत्री ने कहा- घटना की होगी जांच

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता इमरान हुसैन ने कहा इस मामले की पूरी जांच कराई जाएगी। यह घटना को बेहद दर्दनाक है। उन्होंने कहा दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी इसके लिए कसूरवार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned