scriptअनाज मंडी में लगी आग पर पीएम मोदी और केजरीवाल ने दुख जताया, कहा- कसूरवार पर होगी कार्रवाई | Delhi government says he will investigate the matter action | Patrika News

अनाज मंडी में लगी आग पर पीएम मोदी और केजरीवाल ने दुख जताया, कहा- कसूरवार पर होगी कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2019 07:13:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इस आग में अब तक हताहतों की संख्या बढ़कर 43 हो गई
आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 गाड़ियां बुलानी पड़ीं

fire
नई दिल्ली। दिल्लीवालों के लिए रविवार का दिन काल बनकर सामने आया। तड़के सबुह के वक्त रानी झांसी रोड की अनाज मंडी में पांच मंजिला इमारत में अवैध रूप से चल रही एक फैक्ट्री में आग लग गई। इस आग में अब तक हताहतों की संख्या बढ़कर 43 हो गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 गाड़ियां बुलानी पड़ीं।
आग लगने के बाद तड़के पांच बजकर 22 मिनट पर दिल्ली के फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। दिल्ली के फायर सर्विस डायरेक्टर अतुल गर्ग के अनुसार करीब पांच बजे यह आग पांच मंजिला इमारत में लगी। उस वक्त उनमें करीब 60 से 70 लोग सो रहे थे। इनमें से ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर व फैक्ट्री में काम करनेवाले लोग थे।
https://twitter.com/ANI/status/1203536098636386306?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने बताया खौफनाक घटना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में लगी आग को खौफनाक घटना बताया। उन्होंने इस घटना में मारे गए लोगों को परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही, उन्होंने घायलों के फौरन स्वस्थ होने की भी कामना की।
केजरीवाल ने कहा- दर्दनाक हादसा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग की घटना को बेहद दर्दनाक बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह काफी दर्दनाक खबर है। राहत का काम जारी है। फायरमैन बेहतरीन काम कर रहे हैं और घायलों को अस्पताल लेकर ले जाया जा रहा है।
https://twitter.com/hashtag/delhifire?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अमित शाह का हरसंभव मदद का निर्देश

उधर, दिल्ली आग पर गृहमंत्री अमित शाह ने मृतक परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को फौरन हरसंभव मदद का निर्देश दिया है।
दिल्ली के मंत्री ने कहा- घटना की होगी जांच

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता इमरान हुसैन ने कहा इस मामले की पूरी जांच कराई जाएगी। यह घटना को बेहद दर्दनाक है। उन्होंने कहा दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी इसके लिए कसूरवार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो