दिल्ली सरकार को मिली 42000 रैपिड टेस्टिंग किट, रविवार से शुरू होगा बड़ा अभियान

Highlight

- दिल्ली में रविवार से शुरू होगा रैपिड टेस्टिंग अभियान

- दिल्ली में 1700 से ज्यादा हो चुके हैं कोरोना के कुल केस

 

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) महामारी के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली में रविवार से बड़े स्तर पर टेस्टिंग अभियान शुरू होने वाला है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि शनिवार को उन्हें 42 हजार नई टेस्टिंग किट मिल गई है, जिसके बाद अब दिल्ली सरकार रविवार से कोरोना वायरस का रैपिड टेस्टिंग अभियान शुरू करेगी।

कोरोना प्रभावित इलाकों में चलाया जाएगा टेस्टिंग अभियान

सत्येंद्र जैन ने बताया है कि ये टेस्टिंग अभियान रविवार से दिल्ली के उन इलाकों में खासकर चलाया जाएगा, जहां कोरोना के मरीज अधिक संख्या में सामने आए थे। दिल्ली सरकार ने ऐसे स्थानों को हॉटस्पॉट में तब्दील कर उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया है।

दिल्ली सरकार ने दिया था टेस्टिंग किट का ऑर्डर

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने बड़ी संख्या में कोरोना टेस्ट किट का आर्डर दिया था। सरकार का मानना है कि जल्दी से टेस्ट किए जाने से कोरोना संक्रमित लोगों का तेजी से पता लगेगा, जिससे उनका उपचार भी जल्दी होगा और उनसे अन्य लोगों के संक्रमित होने की संभावना कम हो जाएगी।

दिल्ली में क्या है कोरोना की स्थिति

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति की जानकारी देते हुए सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 67 नए रोगियों का पता चला है। वहीं अब तक तक 42 व्यक्तियों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो चुकी है। दिल्ली में कुल 1707 कोरोना के मामले अभी तक सामने आए हैं। इनमें से 911 रोगी दिल्ली के बड़े अस्पतालों में भर्ती हैं।

Arvind Kejriwal coronavirus
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned