डीटीसी बस सेवा में होगा बड़ा सुधार, 'पूछो' एप फिर से लॉन्च करेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दो सप्ताह के अंदर मोबाइल एप 'पूछो' को दोबारा लांच करने की बात कही है।

नई दिल्ली। दिल्ली में डीटीसी की सेवा को और बेहतर करने के लिए केजरीवाल सरकार की तरफ से अहम कदम उठाया गया है। दरअसल, गुरुवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि हमारी सरकार 'पूछो' एप को फिर लॉन्च करेगी। कैलाश गहलोत ने कहा कि यात्रियों को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और कलस्टर बसों से संबंधित जानकारी लेने की सुविधा प्रदान करने के लिए दो सप्ताह के अंदर मोबाइल एप 'पूछो' को दोबारा लांच करेगी।

राजधानी को मिलेगी रफ्तार, सड़कों पर उतरेंगी 251 नई बसें

पूछो एप से यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं
गुरुवार को बस अड्डों पर बसों के रूट, फेरे लगाने का समय जैसी जानकारियों का विस्तृत मानचित्र लगाने के पॉयलेट प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने आए गहलोत ने कहा, "हम अपने मोबाइल एप 'पूछो' के सुधार पर काम कर रहे हैं और दो सप्ताह में इसे दोबारा लांच कर दिया जाएगा जिससे यात्रियों को बस के समय, अंतराल और मार्ग संबंधित जानकारी मिल सकेगी।" उन्होंने कहा कि दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम (डीआईएमटीएस) द्वारा विकसित पूछो ऐप बसों के रियल टाइम लोकेशन और मार्गों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

डीटीसी का अधिकारी बन ठगने वाला गिरफ्तार

सभी बसों में जीपीएस सिस्टम लगाने पर हो रहा है विचार
हालांकि शुरुआती तौर पर विकास मार्ग पर स्थित दिल्ली सचिवालय बस अड्डे पर लगाने के बाद ऐसे नक्शे जल्द ही अन्य बस अड्डों पर लगाए जाएंगे। गहलोत ने कहा, "नक्शे में उस बस अड्डे से जाने वाली बसों से संबंधित सभी जानकारी होगी। नए यात्रियों या जिन्हें मार्गो और बसों की जानकारी नहीं है, को इन नक्शों से सहायता मिलेगी।" उन्होंने कहा कि बसों की लेट लतीफी की परेशानी को सुलझाने के लिए वे सभी बसों में जीपीएस लगाने की परियोजना पर काम कर रहे हैं।

डीटीसी की बस ने बच्चों को कुचला, परिवार से मिले केजरीवाल

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned