scriptअगस्ता घोटाला: दिल्ली HC ने दीपक तलवार की निर्वासन याचिका पर ED से मांगा जवाब | Delhi HC issues notice to ED on Deepak Talwar petition of deportation | Patrika News

अगस्ता घोटाला: दिल्ली HC ने दीपक तलवार की निर्वासन याचिका पर ED से मांगा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 03:18:48 pm

Submitted by:

Shivani Singh

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को 11 फरवरी तक इस मामले में जवाब देने को कहा है।

deepk

अगस्ता घोटाला: दिल्ली HC ने दीपक तलवार की निर्वासन की याचिका पर EC से मांगा जवाब

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में यूएई से प्रत्यर्पण कर लाए गए कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है। याचिका में उसके निर्वासन को चुनौती देने और इसे अवैध होने का दावा किया गया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी को 11 फरवरी तक इस मामले में जवाब देने को कहा है।

यह भी पढ़ें

सारदा चिट फंड घोटाला: अरुण जेटली का तंज, कहा- PM बनने के लिए ड्रामा कर रही हैं ममता बनर्जी

 

https://twitter.com/hashtag/AgustaWestland?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में भारत सरकार को बड़ी कामयाबी मिली थी। इस मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के बाद दो अन्य आरोपी दीपक तलवार और राजीव सक्सेना को भारत ने 31 जनवरी को यूएई से प्रत्यर्पण कर वापस लाया था।

क्या है आरोप

बता दें कि दीपक तलवार पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप हैं। दीपक पर उनके एनजीओ की आड़ में 90 करोड़ रुपयए से ज्यादा के फंड का दुरुपयोग का आरोप लगा है। यही नहीं उन पर उन पर फॉरेन कॉन्ट्रिब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (FCRA) के उल्लंघन का भी आरोप हैं। वहीं, भारत में दीपक तलवार पर 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को छुपाने के मामले की भी जांच चल रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्ता वेस्टलैंड केस में दीपक तलवार का नाम आते ही वो फरार हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो