scriptस्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र का बड़ा बयान, जरूरत पड़ने पर दिल्ली 20 लाख लोगों को रोज दे सकता है खाना | Delhi health minister Satyendra jain Lockdown | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र का बड़ा बयान, जरूरत पड़ने पर दिल्ली 20 लाख लोगों को रोज दे सकता है खाना

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2020 02:08:13 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus को लेकर देश में Lockdown
लॉकडाउन में दिल्ली ( Delhi ) 20 लाख लोगों को खाना खिला सकता है- सत्येन्द्र जैन ( Satyendra Jain )
अभी 10 लाख लोगों को सुबह-शाम खाना खिलाया जा रहा है- स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister )

Satyendar Jain

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अभी 10 लाख लोगों को हर दिन सुबह-शाम खाना दे रहे हैं।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। कोरोना संकट के कारण देश में लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) लागू है। लॉकडाउन के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, लॉकडाउन-4.0 ( Lockdown 4.0 ) शुरू होने से पहले दिल्ली सरकार ( Delhi Governmnet ) ने जनता से राय भी मांगी थी। वहीं, अब स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister ) सत्येन्द्र जैन ( Satyendra Jain ) ने कहा है कि हम जरूरत पड़ने पर 20 लाख लोगों को हर दिन खाना दे सकते हैं।
स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि लॉकडाउन में ढील दिए जाने पर जनता के काफी सुझाव आए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकांश लोगों ने कहा कि वह सोशल डिस्टेसिंग और मास्क पहनने के नियमों का जरूरत पालन करेंगेष। साथ ही लोगों ने यह भी सुझाव दिया है कि जरूरत के हिसाब से बस और मेट्रो की सेवा शुरू की जा सकती है। इतना ही नहीं 25 से 50 प्रतिश तक मॉल, शॉपिंग कॉम्पलेक्स खोलने की लोगों ने सलाह दी है। इसके अलावा दुकानों को ऑड-ईवन के आधार पर खोलने के लिए लोगों ने सुझाव दिए हैं। हालांकि, इस पर आखिरी मुहर केन्द्र और राज्य सरकार के निर्णय के बाद लगेगी।
सत्येन्द्र जैन के कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में हर दिन तकरीबन 10 लाख लोगों को सुबह और शाम अभी भोजन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर 20 लाख लोगों को भी खाने देने की जरूरत पड़ी तो दिल्ली सरकार उसके लिए पूरी तरह से तैयार है। यहां आपको बता दें कि लॉकडाउन के कारण कई मजदूरों के काम-काज बंद और उनके पास न तो पैसे हैं और ना ही खाना। इतना ही नहीं कई प्रवासी मजूदर अपने घर भी वापस जा रहे हैं। इधर, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि लॉकडाउन में रियायतें देने के केंद्र के फैसले के बाद सोमवार से कई आर्थिक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, सीएम ने कहा कि लोगों ने यह भी सुझाव दिए हैं कि 17 मई के बाद स्कूल, स्पा, कॉलेजों, मॉलों को न खोला जाए। अब देखना ये है कि 17 मई के बाद दिल्लीवासियों को क्या रियायत मिलती है और किन चीजों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो