scriptदिल्ली हाईकोर्ट: पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना मामले में CBI की याचिका पर सुनवाई टली | Delhi high court deferred hearing in Rakesh Ashthana case next date 12 april | Patrika News

दिल्ली हाईकोर्ट: पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना मामले में CBI की याचिका पर सुनवाई टली

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2019 01:48:05 pm

Submitted by:

Shweta Singh

याचिका पर 12 अप्रैल को होगी सुनवाई
याचिका में जांच के लिए सीबीआई ने अतिरिक्त छह महीने की मांग की है
पहले गुरुवार को होनी थी सुनवाई

delhi high court

दिल्ली हाईकोर्ट: पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना मामले में CBI की याचिका पर सुनवाई टली

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई ( CBI ) के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के मामले में एजेंसी की याचिका पर सुनवाई टाल दी है। CBI ने कोर्ट से राकेश अस्थाना ( Rakesh Asthana ) और डिप्टी एसपी ( Deputy SP ) देवेंद्र कुमार के खिलाफ जांच के लिए अतिरिक्त छह महीने के समय की मांग की थी। अदालत ने गुरुवार को निर्धारित इस सुनवाई को टाल दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1113687967212740608?ref_src=twsrc%5Etfw

12 अप्रैल को होगी सुनवाई

अब इस मामले की सुनवाई 12 अप्रैल को होनी तय की गई है। आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने इससे पहले रिश्वत के आरोपों पर राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज एफआईआर ( FIR ) रद्द करने से इनकार कर दिया था। इसके साथ ही जस्टिस नाजमी वजीरी ने डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार और कथित बिचौलिये मनोज प्रसाद के खिलाफ दर्ज FIR रद्द करने से भी इनकार किया था।

यह भी पढ़ें
-

दिल्ली के इस इलाके में 24 घंटों के भीतर आग की दूसरी बड़ी घटना, करीब 80 लाख का माल खाक

FIR रद्द करने की मांग

दरअसल अस्थाना, कुमार और प्रसाद ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर उनके खिलाफ दर्ज FIR रद्द करने की मांग की थी। याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने CBI को इस मामले की जांच 10 हफ्ते में पूरी करने के निर्देश दिए थे। इसकी ही अवधि बढ़ाने के लिए सीबीआई ने याचिका दायर की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो