scriptसलमान की फिल्म ‘भारत’ की रिलीज पर छाया संकट हटा, दिल्ली कोर्ट ने रोक लगाने वाली याचिक की खारिज | delhi high court dimisses stay on salman khan starer movie bharat rele | Patrika News

सलमान की फिल्म ‘भारत’ की रिलीज पर छाया संकट हटा, दिल्ली कोर्ट ने रोक लगाने वाली याचिक की खारिज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2019 11:59:52 am

सलमान की फिल्म भारत को कोर्ट से राहत
फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिक कोर्ट ने की खारिज
फिल्म के शीर्षक और संवाद को लेकर थी आपत्ति

salman
नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान स्टारर फिल्म भारत की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिक को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। दिल्ली उच्च न्यायालय के इस आदेश के बाद फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। दरअसल याचिका में ‘भारत’ टाइटल को लेकर आपत्ति दर्ज की गई थी। इस आपत्ति के आधार पर ही याचिकाकर्ता ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। आपको बता दें कि फिल्म पांच जून को रिलीज होनी है। इस दिन देशभर में ईद का त्योहार मनाया जाएगा।
याचिका में यह दी गई थी दलील
दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि फिल्म भारत की रिलीज पर रोक लगाने के वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। याचिका में कहा गया था कि देश के नाम वाली यह फिल्म भारत उसकी सांस्कृतिक और राजनीतिक छवि को खराब करती है। फिल्म का शीर्षक धारा -३ प्रतीक और नामों (अनुचित प्रयोग पर रोक) अधिनियम का उल्लंघन है, जिसके अनुसार व्यावसायिक उद्देश्य के लिए ‘भारत’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।
https://twitter.com/ANI/status/1135528415430402048?ref_src=twsrc%5Etfw
salman kat
न्यायमूर्ति जे. आर. मिधा और न्यायमूर्ति चन्द्र शेखर की पीठ से अनुरोध किया गया था कि वे इस सोमवार को ही निर्णय दें, ताकि पांच जून को रिलीज से पहले इस पर रोक लगाई जा सके। कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।
salman
संवाद पर भी आपत्ति
याचिकाकर्ता विपिन त्यागी ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि फिल्म से उन सभी संवादों को हटाया जाए, जिसमें सलमान खान अपनी तुलना देश के नाम के साथ कर रहे हैं। दरअसल फिल्म में सलमान खान का नाम ही भारत है। ऐसे में फिल्म में कई मौके आते हैं जब सलमान खान खुद की तुलना देश के नाम से करते हैं। हालांकि विपिन त्यागी की इस अपील को भी दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो