scriptप्रदूषण को लेकर SC के जज ने कहा- पहले जैसी नहीं रही दिल्ली, रिटायरमेंट के बाद यहां नहीं रहूंगा | Delhi is not like before,I will not be here after retirement: SC judge | Patrika News

प्रदूषण को लेकर SC के जज ने कहा- पहले जैसी नहीं रही दिल्ली, रिटायरमेंट के बाद यहां नहीं रहूंगा

Published: Jan 18, 2019 08:16:06 pm

Submitted by:

Shivani Singh

दिवाली के समय प्रदूषण इस स्तर पर पहुंच गया था कि कोर्ट को भी इसमे हस्तक्षेप करना पड़ा।

delhi

प्रदूषण को लेकर SC के जज ने कहा- पहले जैसी नहीं रही दिल्ली, रिटायरमेंट के बाद यहां नहीं रहूंगा

नई दिल्ली। दिल्ली में जहरीली हवा में सांस लेना मुश्लिक हो चुका है। प्रदूषण की वजह से लोगों को सांस संबंधित कई बीमारियां हो रही हैं। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के जज अरुण मिश्रा ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिस तरह का अभी हाल है, उसे देख कर ऐसा लग रहा है कि यह शहर अब रहने लायक नहीं है।

यह भी पढ़ें

राम मंदिर मामले पर हरीश रावत का बयान, ‘जब कांग्रेस आएगी सत्ता में, तभी होगा निर्माण’

दिल्ली अब आकर्षित नहीं करती

जज अरुण मिश्रा ने कहा कि जब में यहां आए थे तो शुरुआत में उन्हें दिल्ली बहुत अच्छी लगती थी, लेकिन दिनों दिन बढ़ते प्रदुषण की वजह से ये गैस चैंबर बनती जा रही है। यही वजह है कि अब दिल्ली पहले जैसी नहीं रह गई। अब ये मुझे आकर्षित नहीं करती। उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के बाद अब वह यहां नहीं रहेंगे।

जज अरुण मिश्रा ने दिल्ली में बढ़ रही जाम की समस्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जाम की वजह से आज मुझे नए जजों के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने में देरी होने वाली थी। उन्होंने कहा कि जाम का ये हाल रोज रहता है जिससे अक्सर काम की जगह पर पहुंचने में देरी हो जाती है।

यह भी पढ़े-राम रहीम के लिए CBI मांग रही थी फांसी, बचाने के लिए वकील ने कोर्ट में दी अजीब दलील

दिवाली के बाद और गिरा प्रदूषण का स्तर

गौरतलब है कि दिल्ली में दिवाली के बाद से प्रदूषण काफी बढ़ गया था। दिवाली के समय प्रदूषण इस स्तर पर पहुंच गया था कि कोर्ट को भी इसमे हस्तक्षेप करना पड़ा। वहीं सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए रोज नए-नए तरीके अपना रही थी। दिल्ली सहित आस-पास के इलाके में नवनिर्माण पर रोक लगा दी गई थी। बता दें कि साल 2015 में भी दिल्ली हाईकोर्ट ने टिप्पणी की थी कि राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण का वर्तमान स्तर ‘चिंताजनक’ स्थिति तक पहुंच गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो