दिल्ली : परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत बोले, महिलाओं के मुफ्त मेट्रो सफर के लिए प्रतिबद्ध

  • महिलाओं के मुफ्त मेट्रो सफर के लिए दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से करेगी बात
  • गहलोत ने कहा- हम अपने सभी वादों के लिए समर्पित हैं
  • हमारी सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है

नई दिल्ली। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) यहां की महिलाओं के लिए मुफ्त मेट्रो सवारी योजना के लिए प्रतिबद्ध रहेगी। गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली सरकार योजना के कार्यान्वयन के लिए केंद्र सरकार से बात करेगी।

यह भी पढ़ें-शाहीनबाग की महिलाओं ने देश की सलामती के लिए अनोखे अंदाज में मांगी दुआ, देखें Video

गहलोत ने बताया, 'हम अपने सभी वादों के लिए समर्पित हैं। सरकार ने काम करना भी शुरू कर दिया है। हम इस योजना को लागू करने की अनुमति देने के लिए केंद्र से बातचीत करेंगे। हम योजना की लागत का भार वहन करेंगे। हम दिल्ली मेट्रो को राशि का भुगतान करेंगे।'

पिछले साल तीन जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाएं मेट्रो और डीटीसी बसों सहित सार्वजनिक परिवहन पर मुफ्त सवारी का आनंद ले सकती हैं। आप ने अक्टूबर में दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सवारी योजना को लागू किया था, वहीं दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर की योजना अभी सिरे नहीं चढ़ी है।

दिल्ली और केंद्र सरकार समान रूप से दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की जिम्मेदारी संभालते हैं और किसी भी निर्णय के लिए दोनों की सहमति होना भी आवश्यक है। इसी महीने दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए और आप फिर से चुनी गई। कैबिनेट मंत्री अपने विभागों में मामूली बदलाव के साथ अधिकतर अपरिवर्तित रहे।

 

यह भी पढ़ें-सीबीएसई सैंपल पेपर्स में गलती बताने वाली याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने किया खारिज

नई सरकार में भी गहलोत के पास परिवहन विभाग है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को स्पष्ट जनादेश मिला है, क्योंकि पार्टी ने पिछले पांच वर्षों में लोगों के लिए काम किया है। मंत्री व नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गहलोत ने कहा, 'हमारे काम की वजह से ही लोगों से हमें प्यार मिला है। यह पहला चुनाव था, जहां काम के लिए वोट दिए गए। हमने पहले ही काम शुरू कर दिया है और चुनाव में जो वादे किए गए हैं, उन पर ध्यान दिया जाएगा।'

गहलोत ने सीट से दूसरी बार निर्वाचित होकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। किसानों और व्यापारियों की एक बड़ी आबादी वाले नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र में इससे पहले कभी भी कोई विधायक लगातार जीत दर्ज नहीं कर सका है।

Arvind Kejriwal BJP
Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned