scriptहिन्दू दंगा पीड़ितों के लिए कपिल मिश्रा ने जुटाए एक करोड़, सबसे ज्याद इस शख्स ने किया डोनेट | Delhi: Kapil Mishra raised one crore for hindu riot victims | Patrika News

हिन्दू दंगा पीड़ितों के लिए कपिल मिश्रा ने जुटाए एक करोड़, सबसे ज्याद इस शख्स ने किया डोनेट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 06:27:10 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Delhi Violence: हिन्दू दंगा पीड़ितों के लिए कपिल मिश्रा ने जुटाए एक करोड़
NRI मनीष ने किया 10 लाख का दान
अब नहीं ली जाएगी मदद राशि

kapil mishra
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के नाम पर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में भड़की हिंसा में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी थी। जबकि, सैकड़ों की संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि, हालात अब सामान्य हैं और धीरे-धीरे जीवन पटरी पर लौटने लगी। वहीं, हिन्दू दंगा पीड़ितों ( Riot Victims ) की मदद के लिए बीजेपी ( BJP ) नेता कपिल मिश्रा ( Kapil Mishra ) ने एक करोड़ से ज्यादा रकम जुटा लिए हैं। इनमें सबसे ज्यादा NRI मनीष ने दंगा पीड़ितों के लिए डोनेट किया है।
https://twitter.com/hashtag/1Crore4DelhiHindu?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बुधवार को कपिल मिश्रा ने बताया है कि NRI मनीष नाम के शख्स ने दंगा पीड़ितों के नाम पर 10 लाख रुपए यानी 13,889 डॉलर दान किए हैं। दरअसल, कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि एक करोड़ रुपए की रकम होने में 4 लाख रुपए कम पड़ रहे हैं, जिसके बाद मनीष का 10 लाख रुपए का दान आ गया। इससे पहले कपिल मिश्रा ने कहा था कि राजीव नाम के शख्स ने 21 हजार रुपए के दान दिए हैं। इसके अलावा कई और लोगों ने छोटी-छोटी रकम दान में दिए हैं। बीजेपी नेता का कहना है कि उनकी इस पहल को अच्छा सपोर्ट मिल रहा है।
https://twitter.com/ManMundra?ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आपको बता दें कि रविवार को बीजेपी नेता ने सभी एनआरआई और ग्लोबल हिंदू वर्ल्ड से पीड़ितों की मदद के लिए चंदा देने की अपील की थी। कपिल मिश्रा ने Milap.Org का ट्विटर पर लिंक शेयर करते हुए लिखा था कि 14 परिवार जिनका कोई अपना दंगो में मारा गया। सैकड़ों परिवार जिनकी रोजी रोटी खत्म हो गई। 150 से ज्यादा जिन्हें गोली लगी या गंभीर रूप से घायल, मैं सभी NRIs और ग्लोबल हिंदू वर्ल्ड से अपील करता हूं। खुले दिल से मदद कीजिए। कपिल मिश्रा के इस ट्वीट के बाद लोगों ने मदद करनी शुरू कर दी थी। कपिल मिश्रा ने मदद राशि का टारगेट एक करोड़ रुपए रखा था। महज चार दिन में ही यह रकम इकट्ठ हो गया है। गौरतलब है कि यह धार्मिक वॉलेंटियर्स का एक ग्रुप है जो कपिल मिश्रा के साथ मिलकर काम करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो