काम की खबर, दिल्ली में दिवाली की रात 10 बजे तक ही मिलेगी आखिरी मेट्रो

काम की खबर, दिल्ली में दिवाली की रात 10 बजे तक ही मिलेगी आखिरी मेट्रो

दिवाली के दिन राजधानी दिल्ली की लाइफ लाइन यानि मेट्रो समय से पहले ही रुक जाएगी। दिवाली की रात दिल्ली में आखिरी मेट्रो रात 10 बजे तक ही मिलेगी।

नई दिल्ली: दिवाली के दिल्ली में रहते हुए अगर आप देर रात तक घूमने फिरने और दोस्तों से मुलाकात की प्लानिंग कर रहे हैं तो जरा ये खबर आपके लिए ही है। दिवाली के दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफ लाइन यानि मेट्रो समय से पहले ही रुक जाएगी। दिवाली की रात दिल्ली में आखिरी मेट्रो रात 10 बजे तक ही मिलेगी ।

महंगा हुआ दिल्ली मेट्रो का सफर, 5 माह में फिर बढ़ाया गया किराया

11.30 नहीं सिर्फ 10 बजे तक आखिरी मेट्रो
बुधवार को दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि सामान्य तौर पर मेट्रो सेवा रात 11:30 बजे तक जारी रहती है लेकिन 19 अक्टूबर को एयरपोर्ट एक्सप्रेस समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशन से आखिरी सेवा रात 10 बजे शुरू होगी।


सुबह 6 बजे मिलेगी पहली मेट्रो
मेट्रो ट्रेन के समय में सिर्फ रात के समय में ही दिवाली के दिन बदलाव किया गया है। सेवा की शुरुआत का समय नहीं बदला गया है। यह आम लाइनों के लिए सुबह 6 बजे और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह 4:45 बजे है।


10 बजे से पहले पकड़ी होगी मेट्रो
ऐसे में अगर आप दिवाली के दिन दिल्ली में हैं और घर छोड़कर कहीं दूर निकलने की सोच रहे हैं तो आपके सामने दो रास्ते हैं। पहला यह कि आप अपनी गाड़ी से सफर करें या फिर 10 बजे के पहले मेट्रो के जरिए अपने घर पहुंच जाए।


बढ़ गया मेट्रो का किराया
बता दें कि पिछले दो महीने से दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाने केलिे केजरीवाल सरकार और डीएमआरसी में जमकर विवाद हुआ है। दो माह की रस्साकसी के बाद आखिर दिल्ली मेट्रो का भाड़ा एक बार फिर बढ़ा दिया गया। इसक साथ ही मेट्रो का सफर अब और अधिक महंगा हो गया। केन्द्र और दिल्ली सरकार के बीच मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी को लेकर जारी खींचतान के बीच दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) बोर्ड ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद किराए में वृद्धि का रास्ता साफ हो गया है। बता दें कि यह दिल्ली मेट्रो के किराए में एक साल के भीतर यह दूसरी बढ़ोतरी है।


दूरी के हिसाब से देना होगा किराया


- 2 किलोमीटर- 10 रुपये


- 2-5 किलोमीटर- 20 रुपये


- 5-12 किलोमीटर-30 रुपये


- 12-21 किलोमीटर-40 रुपये


- 21-32 किलोमीटर-50 रुपये


- 31 किलोमीटर से ज्यादा- अधिकतम 60 रुपये

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned