scriptआजादी के रंग में रंगी दिल्ली मेट्रो, ट्रेन पर दिखेगी शहीदों की तस्वीरें | Delhi Metro special train to spread patriotism on independence day | Patrika News

आजादी के रंग में रंगी दिल्ली मेट्रो, ट्रेन पर दिखेगी शहीदों की तस्वीरें

Published: Aug 14, 2018 03:06:59 pm

Submitted by:

Shivani Singh

15 अगस्त पर दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए एक खास तोहफा लेकर आया है। डीएमआरसी ने 6 कोच वाली एक ट्रेन तैयार की है, जिसमें स्वंतत्रता सेनानियों, शहीदों और सैनिकों की तस्वीरें लगाई गई हैं।

delhi metro

आजादी के रंग में रंगी दिल्ली मेट्रो, ट्रेन पर दिखेगी शहीदों की तस्वीरें

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले ही पूरा देश आजादी के जश्न में डूब गया है। आजादी के रंग में रंगा दिल्ली मेट्रो भी नजर आ रहा है। 15 अगस्त को खास बनाने के लिए दिल्ली मेट्रों ने खास तैयारियां की हैं। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर डीएमआरसी ने एक स्पेशल ट्रेन तैयार की है।

यह भी पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत ने बढ़ाई बांग्लादेश, म्यांमार सीमा की चौकसी

15 अगस्त को चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

दिल्ली मेट्रों ने 6 कोच वाली इस ट्रेन पर देश के स्वंतत्रता सेनानियों, शहीदों और सैनिकों की तस्वीरें लगाई गई हैं। इनमें महात्मा गांधी, शहीद भगत सिंह,डॉ. भीमराव आंबेडकर और सुभाष चंद्र बोस आदि की तस्वीरें शामिल हैं। इसके अलावा कई अन्य मशहूर हस्तियों, जैसे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, लता मंगेशकर आदि की तस्वीरें भी यहां लगाई गई हैं। साथ ही प्रेणना देने वाले कई संदेश में इसमें लिखे गए हैं, जिसके जरिए लोगों में राष्ट्रीयता और एकता की भावना की और बढ़ावा मिले।

यह भी पढ़ें

मुर्शिदाबाद: चेकिंग अभियान चलाकर पुलिस ने डेढ़ किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए तीन तस्कर

दो महीने तक चलेगी ये ट्रेन

बता दें कि इस ट्रेन में दो महीने तक यात्री सफर कर सकेंगे। यह ट्रेन समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर के बीच येलों लाइन पर चलेगी। मेट्रो प्रवक्ताने बताया कि जिस एजेंसी को मेट्रो पर विज्ञापन लागाने के लिए जिम्मेदारी दी जाती है उसी एजेंसी ने इस ट्रेन को स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयार किया है।

यह भी पढ़ें

VIDEO: पत्रकार संतोष ने बताया, जब हमला हुआ तब वहां नहीं था उमर खालिद

जरनल वी.के सिंह ने हरी झंड़ी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना

मेट्रो प्रवक्ता ने आगे बताया कि सोमवार को केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री और पूर्व जनरल वी.के सिंह ने इस ट्रेन को एक कार्यक्रम के दौरान हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान वी.के सिंह ने ट्रेन के ऊपर अपने हाथों से हिन्दी में एक संदेश लिखकर पूरे देश को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो