scriptDelhi-NCR: प्रदूषण को लेकर होने वाली बैठक रद्द, नहीं पहुंचे उच्‍च अधिकारी | Delhi-NCR: Meeting on pollution canceled, high officials did not arrive | Patrika News

Delhi-NCR: प्रदूषण को लेकर होने वाली बैठक रद्द, नहीं पहुंचे उच्‍च अधिकारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2019 02:46:53 pm

Submitted by:

Dhirendra

दिल्‍ली नगर निगम और डीडीए के अधिकारियों ने बनाई दूरी
उच्‍च अधिकारियों के असयोगी रवैये की वजह से बैठक रद्द
जावड़ेकर ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज

delhi_pollutionnn14.jpg
नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में ( Delhi Ncr ) में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) के मुद्दे पर प्रस्‍तावित बैठक शुक्रवार को नहीं हुई। शहरी विकास मंत्रालय (Ministry of Urban Development) की ओर से बुलाई गई बैठक अधिकारियों के असहयोग की वजह से रद्द हो गई। अधिकारियों के नहीं पहुंचे के कारण इस बैठक को रद्द किया गया है।
इस बैठक में दिल्‍ली के तीनों एमसीडी (MCD) के अधिकारी और डीडीए (DDA) के वीसी भी नहीं पहुंचे। इसको लेकर कमेटी ने बैठक में न पहुंचने वाले अधिकारियों के रुख को लेकर नाराजगी जताई है।
नितिन गडकरी ने दिया सियासी उलटफेर का संकेत, कहा- क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी संभव है

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में प्रदूषण (Pollution) को लेकर पर्यावरण मंत्रालय ने 17 अक्तूबर को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। इसमें दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर चर्चा होने वाली थी। साथ ही समस्या के समाधान खोजे जाने थे।
शिवसेना नेता संजय राउत बोले- जो भी होगा महाराष्‍ट्र के हित में होगा

पराली पर होनी थी चर्चा
शहरी विकास मंत्रालय द्वारा बुलाई गई उच्‍च स्‍तरीय बैठक में पराली जलाने, निर्माण व उद्योगों के चलते हो रहे वायु प्रदूषण, थर्मल पावर से होने वाले प्रदूषण को कम करने के उपायों के बारे में चर्चा होनी थी। इस बैठक में कृषि, शहरी विकास, पंचायती राज, ग्रामीण विकास मंत्रालय समेत यूपी, दिल्ली, पंजाब हरियाणा, राजस्थान के पर्यावरण मंत्रियों और अधिकारियों शामिल होना था।
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान, महाराष्‍ट्र में बीजेपी के पास नहीं बचा था और कोई रास्ता

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर पर्यावरण मंत्रालय दिल्ली सरकार से नाराज है। मंत्रालय का कहना है कि दिल्ली सरकार अपने प्रचार में ज्यादा ध्यान दे रही है। वह प्रदूषण रोकने पर कोई काम नहीं कर रही है। इसलिए मंत्रालय बैठक बुलाकर राज्यों द्वारा किए जा रहे कामों की समीक्षा कर रहा है। बता दें कि पिछले दिनों पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार के प्रदूषण सुधार को लेकर दिए जा रहे विज्ञापनों पर तंज कसा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो