scriptड्यूटी के दौरान हुए कोरोना पॉजिटिव तो दिल्ली पुलिसकर्मियों को मिलेंगे एक लाख रुपए | Delhi Police Commissioner Announced For Financial Help to Policemen | Patrika News

ड्यूटी के दौरान हुए कोरोना पॉजिटिव तो दिल्ली पुलिसकर्मियों को मिलेंगे एक लाख रुपए

Published: Apr 18, 2020 02:31:24 pm

Submitted by:

Soma Roy

Delhi Police : दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आर्थिक मदद देने की कही बात
कोरोना के कहर के बीच भी पुलिसवाले अपना फर्ज निभा रहे हैं

delhi1.jpg

Delhi Police

नई दिल्ली। हर आपदा में लोगों की मदद के लिए डटे रहने वाले पुलिसकर्मी (Policemen) कोरोना के कहर के दौरान भी अपना फर्ज निभा रहे हैं। अपनी जान की परवाह किए बिना वे 24 घंटे काम कर रहे हैं। ऐसे में अगर वे कोरोना के शिकार हो जाते हैं, तो उन्हें इलाज के लिए सोचना नहीं पड़ेगा। क्योंकि अगर ड्यूटी (On Duty) के दौरान अगर दिल्ली पुलिसकर्मी का कोई भी जवान जो कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) निकलता है तो उन्हें एक लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। इस बात की घोषणा दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने की है।
एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक जिन पुलिसकर्मियों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, उन्हें आर्थिक मदद दी जाएगी। मालूम हो कि अभी तक दिल्ली में करीब 8 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है। दिल्ली के मॉडल टाउन पुलिस कॉलोनी के तीन ब्लॉक को सील कर दिया गया था। नॉर्थ वेस्ट जिले के डीएसपी के मुताबिक ब्लॉक- जी, एच और आई को भी सील किया गया। क्योंकि इस कॉलोनी में दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर परिवार के साथ रहते हैं। इनमे परिवार के तीन सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
मालूम हो कि अभी तक दिल्ली में करीब 21,409 टेस्ट किए जा चुके हैं। बीते 24 घंटों में अब तक कुल 2625 टेस्ट किए जा चुके हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित कार्यक्रम में मिले कोरोना संक्रमित जमातियों के मिलने से यहां संक्रमण तेजी से फैला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो