दिल्ली : दिल्ली पुलिस आयुक्त ने जामिया नगर थाने के SHO को हटाया

  • SHO को दिल्ली पुलिस सुरक्षा विंग में भेजा गया
  • सुरक्षा-विंग की पोस्टिंग सूखी-पोस्टिंग मानी जाती
  • हिंसा के दौरान जामिया नगर पुलिस के ऊपर उठी थीं उंगलियां

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ( Delhi Violenece ) आयुक्त एस.एन.श्रीवास्तव ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहला कठोर कदम उठाया है। उन्होंने बीते साल दिसंबर में हिंसा की आग में झुलसे जामिया नगर थाने के एसएचओ उपेंद्र सिंह को हटा दिया है। जामिया नगर थाना एसएचओ को दिल्ली पुलिस 'सुरक्षा विंग' में भेजा गया है। दिल्ली पुलिस में 'सुरक्षा-विंग' की पोस्टिंग 'सूखी-पोस्टिंग' मानी जाती है।

यह भी पढ़ें-2 टीवी चैनलों पर प्रतिबंध हटने के बाद प्रकाश जावड़ेकर ने कही ये बात, देखें VIDEO

बीते साल 15 दिसंबर को जामिया नगर इलाके में जब हिंसा भड़की थी, तब उपेंद्र सिंह जामिया नगर थाने के एसएचओ थे। हिंसा के दौरान जामिया नगर पुलिस के ऊपर उंगलियां उठी थीं। लाख कोहराम मचने के बाद भी जामिया नगर एसएचओ उस वक्त न तो हटाए गए और न ही उनके खिलाफ कोई और विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई।

jamia-nagar-thana.jpg

यह भी पढ़ें-झारखंड : स्वर्ण पदक विजेता संगीता लकड़ा के घर शौचालय का निर्माण शुरू

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के डीसीपी (स्थापना) एम.आई. हैदर ने छह मार्च यानी शुक्रवार को एसएचओ को हटाने का आदेश जारी कर दिया। आदेश की सूचनार्थ प्रतिलिपि सभी विशेष पुलिस आयुक्त, संयुक्त और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त और दिल्ली पुलिस प्रवक्ता को भी भेजी गई है।

आदेश में कहा गया है कि इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह की जगह पर अब इंस्पेक्टर कुसुम पाल जामिया नगर थाने के एसएचओ होंगे। कुसुम पाल को दिल्ली पुलिस की सुरक्षा विंग से लाकर जामिया नगर थाने का एसएचओ बनाया गया है।

Delhi Violence on CAA
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned