scriptट्रैक्टर रैली: हंगामा करने वाले ड्राइवरों की खैर नहीं, नंबर प्लेट की मदद से पुलिस ने तैयार की लिस्ट | Delhi Police Tracking Owner Of Tractors That Took Wrong Route On R-Day | Patrika News

ट्रैक्टर रैली: हंगामा करने वाले ड्राइवरों की खैर नहीं, नंबर प्लेट की मदद से पुलिस ने तैयार की लिस्ट

Published: Jan 31, 2021 10:01:44 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

दिल्ली पुलिस रैली में हुड़दंग मचाने वाले ट्रैक्टर ड्राइवरों की पहचान करने में जुट गई है
50 से अधिक ट्रैक्टर ड्राइवरों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए हैं

Delhi Police Tracking Owners Of Tractors That Took Wrong Route On R-Day

Delhi Police Tracking Owners Of Tractors That Took Wrong Route On R-Day

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रेक्टर रैली के दौरान आंदोलनकारी किसानों द्वारा की गई हिंसक घटना को लेकर पहले ही अलग-अलग थानों में कई एफ़आईआर दर्ज हो चुकी हैं। अब दिल्ली पुलिस रैली में हुड़दंग मचाने वाले ट्रैक्टर ड्राइवरों की पहचान करने में जुट गई है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सयुंक्त किसान मोर्चा ने निकाली तिरंगा ट्रैक्टर रैली

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ड्राइवरों की पहचान के लिए ट्रैक्टरों के रजिस्ट्रेशन नंबर का पता लगा रही है। नाम-पता मिलने के बाद उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में नोटिस भी जारी किया है। लोगों की पहचान के लिए पुलिस फोरेंसिक टीम की मदद भी ले रही है।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त सीपी क्राइम बीके सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच को आमजन से 26 जनवरी की हिंसा के 5000 से अधिक वीडियो फुटेज और तस्वीरें मिली हैं।इनके विश्लेषण के लिए नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की टीम हमारी मदद कर रही है।

बीके सिंह के आगे बताया भीड़ को गलत रास्ते पर ले जाने के वीडियो एकत्र किए जा रहे हैं। 50 से अधिक नोटिस जारी किए गए हैं। इसके साथ ही ट्रैक्टर के मालिकों के पते को ट्रैक करने के लिए ट्रैक्टर के रजिस्ट्रेशन नंबर लाइसेंसिंग प्राधिकरण को भेजे गए हैं। बहुत ही जल्द सभी को नोटिस भेज दिया जाएगा।

VIDEO: दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने की मिली इजाजत

बता दें गणतंत्र दिवस को किसानों ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था। ये रैली ने शुरू होने के साथ ही हिंसक रूप ले लिया। हजारों की संख्या में किसान अवरोधकों को तोड़ते हुए दिल्ली में प्रवेश कर गए। जिसके बाद ह पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई और पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोलों का सहारा लेना पड़ा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0v31
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो