Corona: दिल्ली में कोरोना बेकाबू, हर घंटे हो रही 5 की मौत

दिल्ली में अबतक5.2 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 8 हजार 385 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण तेज हो गया। वहीं देश की राजधानी में हालात बद से बत्तर हो चुके हैं। दिल्ली में लगातार चौथे दिन हुई कोरोना की वजह से 100 से ज्यादा मरीजों की मौत हो रही है। दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 4454 नए केस सामने आए हैं, जबकि 121 मरीजों की मौत हुई है।

बिना मास्क के घूमने पर अब लगेगा दोगुना जुर्माना

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में कोरोना महामारी से 511 और लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में इस अवधि में इससे 121 लोगों की मौत हुई। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में औसतन हर घंटे कोविड-19 की वजह से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जो देशभर में इस तरह की मौत के मामलों का एक बड़ा हिस्सा है। इसके अलाव पिछले 24 घंटे में 7216 मरीज ठीक हुए हैं। रिकवरी रेट की बात करें तो दिल्ली में अभी रिकवरी रेट 91.42% है वहीं एक्टिव मरीज 6.98% हैं। वहीं राज्य का पॉजिटिविटी रेट- 11.94% पर पहुंच गया है।

Coronavirus Update: हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा- क्या Lockdown ही एकमात्र समाधान?

बता दें अबतक दिल्ली में 5.2 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 8 हजार 395 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक बीते 24 घंटे में राज्य में 45 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए, जिनमें से 5879 की रिपोर्ट पॉजीटिव आ गई।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned