scriptDU Exam: स्कूल-कॉलेज के बाद यूनिवर्सिटी ने भी टाली Open Book Exam की तारीख, जानें कब होगी | Delhi University postponed Open book exam know new dates High Court | Patrika News

DU Exam: स्कूल-कॉलेज के बाद यूनिवर्सिटी ने भी टाली Open Book Exam की तारीख, जानें कब होगी

Published: Jul 09, 2020 06:15:55 pm

CBSE और ICSE Board के बाद अब Delhi University ने भी टाली अपनी Exam
15 अगस्त तक टाली गई Open Book Exam
Under Graduate Course के Final Year के लिए 10 जुलाई को होना थी एग्जाम

Delhi University postponed open book exam

डीयू ने भी टाली ओपन बुक एग्जाम की तारीख

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( coronavirus ) का असर कई क्षेत्रों पर पड़ रहा है। खास तौर पर एजुकेशन सेक्टर ( Education sector ) में भी कोरोना संक्रमण का असर अब दिखाई देने लगा है। स्कूल से लेकर कॉलेज तक हर जगह एग्जाम ( School Exam cancelled ) या आगे बढ़ रहे हैं या फिर रद्द हो रहे हैं। सीबीएसई ( CBSE ) और आईसीएसई ( ICSE ) के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी ( Delhi University ) ने भी बड़ा कदम उठाया है।
10 जुलाई से होने वाला दिल्ली का ओपन बुक एग्जाम फिलहाल अगले महीने तक के लिए टल गया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ( DU ) की ओर से हाई कोर्ट ( High Court ) में यह जानकारी दी गई।
मौसम को लेकर जारी हुआ अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले पांच दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने इलाके का हाल

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से अंडरग्रैजुएट कोर्स के फाइल इयर के लिए ओपन बुक एग्जाम आयोजित किया जाना था। ये परीक्षा 10 जुलाई को होने वाली, लेकिन इस परीक्षा पर भी कोरोना वायरस का असर पड़ा है।
15 अगस्त के बाद होगी परीक्षा
दिल्ली यूनिवर्सिटी ( DU ) ने हाई कोर्ट की जस्टिस प्रतिभा एम.सिंह के सामने कहा कि परीक्षा का आयोजन 15 अगस्त के बाद किया जाएगा। डीयू ने एक नोटिस भी जारी करके इस संबंध में जानकारी दी है कि स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, नॉल कॉलिजिएट विमिन एजुकेशन बोर्ड समेत सभी ओपन बुक एग्जाम स्थगित किया जाता है।
कोर्ट ने जताई डीयू के फैसले पर नाराजगी
हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए। इस दौरान कोर्ट ने डीयूके फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा- आप किस तरह बच्चों की जिंदगी से खेल रहे हैं।
जस्टिस सिंह ने डीयू के वकील को कहा, ‘ऑनलाइन एग्जाम आयोजित कराने से संबंधित अपनी तैयारी को लेकर आपने कोर्ट को सही जानकारी नहीं दी।

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या मामले में सामने आया बड़ा सच, सीसीटीवी कैमरा खोल रहा इस मामले में कई अहम राज
हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यूनिवर्सिटी से कहा कि, आपने बताया कि आप तैयार हैं, लेकिन मीटिंग की कार्यवाही से हालात कुछ ओर ही नजर आ रहे हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से वकील सचिन दत्ता और ऐडवोकेट मोहिंद्र रुपल पेश हुए। उन्होंने कोर्ट को बताया कि यूनिवर्सिटी ने 10 जुलाई से होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि हाई कोर्ट छात्रों की ओर से दाखिल कई याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो