scriptदिल्ली में 7000 पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती, सीसीटीवी से 250 से ज्यादा दंगाइयों की पहचान | Delhi Violence 7000 paramilitary soldiers for security in delhi | Patrika News

दिल्ली में 7000 पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती, सीसीटीवी से 250 से ज्यादा दंगाइयों की पहचान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 12:14:01 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

-नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर भड़की हिंसा के बाद अब दिल्ली ( Delhi Violence ) में हालात सामान्य
-सुरक्षा बहाल करने के लिए 7 हजार अर्द्घसैनिक बल के जवानों की तैनाती

Delhi Violence

Delhi Violence

दिल्ली।

नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर भड़की हिंसा के बाद अब दिल्ली ( Delhi Violence ) में हालात सामान्य है। सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाब्ता ( Police Force in Delhi ) तैनात है। केंद सरकार ने सुरक्षा बहाल करने के लिए जगह-जगह 7 हजार अर्द्घसैनिक बल के जवानों की तैनाती कर दी है। उधर, दंगाईयों की पहचान के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस ने करीब 200 सीसीटीवी कैमरों से 250 से ज्यादा दंगाईयों की पहचान कर ली हैं। पुलिस इन पर सख्त एक्शन लेने की तैयारी में है। हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने कड़ा रूख अपनाते हुए 500 से ज्यादा लोगों ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। आपको बता दें कि हिंसा में एक पुलिसकर्मी सहित 39 लोगों की जान जा चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देर रात बयान जारी कर बताया कि बीते 38 घंटे में कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई ।

एस एन श्रीवास्तवः कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट से लेकर दिल्ली की कमान तक, तेज तर्रार अफसरों में रहे शामिल

फॉरेंसिक टीम ने जुटाए तथ्य

गुरुवार को फॉरेंसिक टीम ने हिंसाग्रस्त इलाको में पहुंचकर तथ्य जुटाए। टीम 10 अलग-अलग इलाकों में पहुंची और नुकसान का आकलन के लिए साक्ष्य जुटाएं। इसके अलावा दंगे में शामिल हथियारों, केमिकल को टेस्ट के लिए लेब भेजा जाएगा।

PHOTOS: खौफ के साये से बाहर आए लोग, खुली दुकानें, हिंसा के बाद फिर पटरी पर लौटी जिंदगी


अब तक 39 की मौत

आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक कुल 39 लोगों की मौत हो चुकी है। बाकी घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

हिंसा के बाद पहली नमाज आज

दिल्ली हिंसा के बाद शुक्रवार को जुमे की पहली नमाज है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था के लिए कड़े इंतेजाम किए गए है। चप्पे-चप्पे पर पैरामिलिट्री के जवान तैनात किए गए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो