Delhi Violence: ताहिर मुसलमान हैं इसलिए टारगेट किया जा रहा- अमानतुल्ला खान

  • Delhi Violence: ताहिर के बचाव में उतरे AAP विधायक अमानतुल्ला खान
  • ताहिर को मिल रहा मुस्लिम होने की सजा- अमानतुल्लाह खान
  • ताहिर के घर से पत्थर, पेट्रोल बम और गुलेल बरामद किए गए थे

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जमकर हिंसा हुई। उत्तर-पूर्वी दिल्ली ( North East Delhi ) में भड़की हिंसा ( Violence ) में अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब दो सौ लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा का मुख्य आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन ( Tahir Hussain ) पुलिस गिरफ्त में हैं। वहीं, इस पूरे मामले पर जमकर राजनीति भी हो रही है। इसी कड़ी में ओखला विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक अमानतुल्लाह खान ( Amanatullah Khan ) ने ताहिर हुसैन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ताहिर हुसैन मुस्लिम हैं, इसलिए उन्हें टारगेट किया जा रहा है।

ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी पर AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने शनिवार को कहा कि उन्हें केवल इस बात की सजा मिली है कि वह मुस्लिम हैं। उन्होंने कहा कि इस देश में आज यह हाल है कि यहां मुसलमान होना गुनाह हो गया है। आप नेता ने आगे कि अभी का माहौल देखकर यह लगता है कि आने वाले समय में कहीं यह साबित न कर दिया जाए कि दिल्ली का दंगा ताहिर हुसैन ने करवाई है। गौरतलब है कि जामिया में हुई हिंसा के लिए अमानतुल्लाह खुद आरोपी हैं। अब वह ताहिर हुसैन के बचाव में उतर आए हैं।

गौरतलब है कि पूर्वी-दिल्ली स्थित चांदाबाद इलाके से ताहिर हुसैन के घर से काफी संख्या में पत्थर के टुकड़े, पेट्रोल बम, गुलेल और तेजाब के पैकेट बरामद किए गए थे। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर ताहिर हुसैन के घर का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो में काफी संख्या में लोग छत से पत्थर, पेट्रोल बम नीचे खड़े लोगों और आस-पास के घरों पर फेंक रहे हैं। इस वीडियो की जांच जारी है। वहीं, इस घटना के बाद से ताहिर हुसैन फरार चल रहे थे। ताहिर हुसैन के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि, उन्होंने अग्रिम जमानत लेने की कोशिश की। लेकिन, दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर से उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इसके अलावा ताहिर हुसैन पर IB अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है। दिल्ली की एक अदालत ने हत्या के मामले में ताहिर हुसैन को सात दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन जारी है और ताहिर हुसैन से पूछताछ हो रही है। अब देखना यह है कि इस केस में पुलिस क्या खुलासा करती है?

Arvind Kejriwal CAA
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned