scriptDelhi Violence: दिल्ली पुलिस ने गोकुलपुरी में बचाई 80 परिवारों की जान | Delhi Violence: Delhi Police saves 80 families in Gokulpuri | Patrika News

Delhi Violence: दिल्ली पुलिस ने गोकुलपुरी में बचाई 80 परिवारों की जान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2020 05:50:50 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Delhi Violence में 22 लोगों की मौत
दिल्ली के कई इलाकों में अभी भी तनाव जारी

delhi Violence

नई दिल्ली। दिल्ली के गोकुलपुरी में सोमवार और मंगलवार की रात इलाके में रह रहे कई परिवारों के लिए तांडव की रात लेकर आया। गोकलपुरी इलाके के गंगा नगर मोहल्ले में रह रहे 80 परिवार 35 सालों से अपने घरों में रह रहे थे। लेकिन दिल्ली के इस इलाके में हिंसा भड़कने के बाद कुछ असमाजिक तत्वों ने इनके घरों पर हमला कर दिया। लेकिन पुलिस के सही समय पहुंचने पर इन लोगों की जान बची। बाद में पुलिस इस मोहल्ले से सभी 80 परिवार को सुरक्षित निकालकर दयालपुर थाने ले गई।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में भड़की हिंसा से फल-सब्जी बाजार प्रभावित, नहीं हो रही खरीदारी

इन्हीं परिवार में से बचा कर दयालपुर थाने लाए गए एक शख्स का कहना है कि हम लोग सभी गोकुलपुरी के गंगा नगर में पिछले 35 सालों से रह रहे हैं। कभी कोई दिक्कत नही हुई। लेकिन सोमवार और मंगलवार को जैसे ही मौजपुर और बाबरपुर इलाकों में दंगा भड़की, अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। इसके नतीजे में दूसरे लोगों ने हमारे घरों पर हमला कर दिया।

शख्स ने बताया कि उस समय हम लोग अपने अपने घरों में कैद हो गए। पुलिस को फोन कर सहायता मांगी। इन लोगों का कहना है कि अगर पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो हम लोग आज जिंदा नहीं बचते। पुलिस ने मंगलवार की रात लगभग 100 लोगों को थाने में शरण दी थी, जो बुधवार को मेट्रो के शुरू होते ही अपने अपने सगे सबंधी के घर चले गए।

यह भी पढ़ें

दिल्ली हिंसा : मौजपुर-जाफराबाद की सड़कें सुनसान, गलियों में जारी है तनाव

ऐसे ही एक परिवार को गाजियाबाद से ले जाने आए एक अन्य शख्स ने बताया कि मुझे मेरे भाई ने मंगलवार सुबह ही माहौल ठीक न होने की बात कही थी। लेकिन हालत ठीक नहीं होने की वजह से नहीं आ पाया। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस का शुक्रिया कहुंगा जिन्होंने मेरे परिवार की जान बचाई।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘इन परिवार में से अधिकतर कल शाम को ही अपने अपने करीबी के घर चले गए। जो रहना चाहते थे उनके लिये खाने पीने की व्यवस्था की गई। अब धीरे धीरे स्थिति ठीक हो रही है। पुलिस हर जगह है। इसलिए जो जाना चाहते हैं, धीरे-धीरे कर अपने रिश्तेदारों के घर जा रहे हैं।’
इस बीच कल देर रात से दिल्ली के इन हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस और अर्ध सैनिक बलों का फ्लैग मार्च जारी है। खुद पुलिस के आला अधिकारी सड़कों पर पेट्रोलिंग करते दिख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो