scriptदिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन पर बड़ी कार्रवाई, EDMC ने खत्म की पार्षद सदस्यता | Delhi Violence: EDMC nulled membership tahir hussain | Patrika News

दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन पर बड़ी कार्रवाई, EDMC ने खत्म की पार्षद सदस्यता

Published: Aug 27, 2020 02:17:49 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Delhi Violence: AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई
EDMC ने Tahir Hussain की सदस्यता खत्म की

Delhi Violence: EDMC nulled membership tahir hussain

ताहिर हुसैन की पार्षद सदस्यता खत्म।

नई दिल्ली। दिल्ली दंगों ( Delhi Violence ) के आरोपी आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ( Tahir Hussain ) के खिलाफ EDMC ने कड़ी कार्रवाई की है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने ताहिर हुसैन की पार्षद सदस्यता खत्म कर दी है। EDMC ने यह फैसला 26 अगस्त लेते हुए इसकी औपचारिक घोषणा कर दी है।
ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) ने 26 अगस्त को ताहिर हुसैन की पार्षद सदस्यता खत्म करने का फैसला लिया। बताया जा रहा है कि निगम ने कहा कि वार्ड संख्या 59E के पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म करने की घोषणा की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ताहिर हुसैन ( Tahir Hussain ) लगातार नगर निगम की बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे थे, लिहाजा उसी के आधार उनकी सदस्यता खत्म करने का फैसला किया गया है। हालांकि, ताहिर की सदस्यता खत्म करने में दिल्ली दंगा का किसी तरह का कोई जिक्र नहीं किया गया है। वहीं, सदस्यता खत्म करने की जानकारी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ( Anil Baijal ) को भी भेज दी गई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ताहिर हुसैन पिछले जनवरी से नगर निगम की बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे थे। अब तक पांच बैठकें हो चुकी हैैं, लेकिन ताहिर हुसैन किसी में शामिल नहीं हुए। दरअसल, नगर निगम एक्ट के तहत अगर कोई लगातार तीन बैठकों में हिस्सा नहीं लेता तो उसकी सदस्यता खत्म करने का अधिकार है।
दिल्ली दंगा और IB अधिकारी की हत्या का आरोपी है ताहिर हुसैन

यहां आपको बता दें कि ताहिर हुसैन को दिल्ली दंगा ( North East Delhi Violence ), IB अधिकारी अंकित शर्मा ( Ankit Sharma ) की हत्या और एक अन्य मामले में आरोपी बनाया गया है। चांदबाग में ताहिर हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम और पत्थर फेंकने का आरोप लगा था। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने ताहिर की छत से हिंसा में इस्तेमाल किए गए कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए थे। पूछताछ के दौरान ताहिर हुसैन ने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए थे। इनमें दंगा के लिए विदेश से पैसे भेजने का मामला भी शामिल था। फिलहाल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो