scriptDelhi Violence: जाफराबाद में स्थिति तनावपूर्ण, महिलाओं ने की शांति बनाए रखने की अपील | Delhi Violence: Jaffrabad Women Big Appeal To Protesters | Patrika News

Delhi Violence: जाफराबाद में स्थिति तनावपूर्ण, महिलाओं ने की शांति बनाए रखने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2020 04:59:53 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Delhi violence: CAA को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा (violence )
प्रदर्शनकारी ( Protesters ) महिलाओं ने शांति बनाए रखने की अपील की

protesters

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शांति बनाए रखने की अपील की।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NRC ) को लेकर दिल्ली में एक बार फिर बवाल मचा हुआ है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, करीब 100 लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, मंगलवार को भी जाफरबाद ( Jaffrabad ) इलाके में प्रदर्शन जारी है। जाफराबाद में प्रदर्शनकारी ( Protesters ) महिलाओं ने मंगलवार को सभी लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है।
महिलाओं ने माइक से ऐलान कर कहा कि एक जगह ज्यादा लोग इकठ्ठे न हो, इससे माहौल खराब होता है। वहीं, मौजपुर मेट्रो स्टेशन की ओर भारी संख्या में पुलिस बल को रवाना किया गया है और एक फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस की गाड़ी को भी वहां भेजा गया है। एक प्रदर्शनकारी शावेज ने बताया कि यहां इससे पहले भी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था, उस वक्त प्रदर्शनकरियों से बात करने के लिए मस्जिद के इमाम और कुछ जिम्मेदार लोग सामने आए थे और लेकर शांति की अपील की थी। उस वक्त सभी लोगों ने उनकी बात को माना था, लेकिन इस बार पुलिस का रवैया बिल्कुल अलग है।
प्रदर्नकारी शावेज ने आगे कहा कि पुलिस नहीं चाहती की यहां पर समझौता हो, पुलिस हालात बिगाड़ने के इरादे से यहां है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हालात अभी ठीक नहीं है, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में पुलिस बल को रवाना किया गया है और कहीं फिर से तनावपूर्ण माहौल न हो जाए, उसको लेकर भी सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। इधर, दिल्ली हिंसा को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ), दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ), उपराज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद रहे। इनके अलावा केन्द्रीय गृह सचिव, बीजेपी नेता मनोज तिवारी, कांग्रेस नेता भी बैठक में शामिल थे। बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मामले को लेकर गृह मंत्रालय से सकारात्मक बातें हुई। गृह मंत्री अमित शाह ने भरोसा दिलाया कि पुलिस बलों की संख्या में कोई कमी नहीं होगी। फिलहाल, इलाके में तनाव का माहौल कायम है और कई मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो