scriptDelhi Violence: LG अनिल बैजल करेंगे हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा, धारा 144 में 10 घंटों की छूट | Delhi Violence: LG Anil Baijal visit Violence Areas | Patrika News

Delhi Violence: LG अनिल बैजल करेंगे हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा, धारा 144 में 10 घंटों की छूट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 05:47:33 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Delhi Violence: धारा 144 में 10 घंटों के लिए दी गई छूट
LG अनिल बैजल ( Anil Baijal ) करेंगे हिंसाग्रस्त का करेंगे दौरा

Delhi Violence

धारा 144 में दी गई छूट।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर देश की राष्ट्रीय दिल्ली में जमकर हिंसा हुई। उत्तर-पूर्वी दिल्ली ( Delhi ) के कई इलाकों में हिंसा ( Violence ) के कारण अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि, अब हालात सामान्य होने लगी है और जिंदगी एक बार फिर पटरी आनी शुरू हो गई है। इसी बीच खबर आ रही है कि दिल्ली के उपराज्यपाल ( LG ) अनिल बैजल ( Anil Baijal ) आज हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे। इधर, स्थिति नियंत्रण में होने के बाद धारा 144 ( Section 144 ) में भी छूट दी गई है।
जानकारी के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हालात अब पहले से काफी बेतहर हैं। दुकानें खुल चुकी हैं, लोग भी अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। हालांकि, हिंसाग्रस्त इलाकों में अभी भी काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इधर, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल आज हिंसाग्रस्त इलाकों का दौर करेंगे। इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया था। वहीं, जुमे की नमाज और स्थित नियंत्रण मे देखकर प्रशासन ने धारा 144 में 10 घंटों की छूट दी है। माना जा रहा है कि शांति बहाली की शुरूआत के बाद इस तरह का प्रशासनिक कदम उठाया गया है। यहां आपको बता दें कि हालात बिगड़ता देख 10 क्षेत्रों में एक महीने के लिए धारा 144 लागू किया गया है।
इससे पहले दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम और फॉरेंसिक टीम जांच के लिए आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर पहुंची। दोनों टीमें सबूतों को इकट्ठ करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि सबूतों को फॉरेंसिक जांच के लिए भी भेजा सकता है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन जारी है। वहीं, आरोपी ताहिर हुसैन अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो