scriptदिल्ली हिंसा : मौजपुर-जाफराबाद की सड़कें सुनसान, गलियों में जारी है तनाव | Delhi Violence Maujpur-Zafarabad tension continues in streets | Patrika News

दिल्ली हिंसा : मौजपुर-जाफराबाद की सड़कें सुनसान, गलियों में जारी है तनाव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2020 01:40:14 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Delhi Violence: दिल्ली के कई इलाकों में अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च
हिंसा ग्रस्त इलाकों में सशस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात
अब तक 20 लोगों की मौत

delhi Violence

,,

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों में बुधवार सुबह से ही दिल्ली पुलिस व अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है। यहां हिंसा ग्रस्त इलाकों में सशस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा, इलाके में जगह-जगह आग बुझाने वाली गाड़ियां, पुलिस का दंगा रोधी वाहन वज्र और मेडिकल इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस तैयार रखी गई है। मौजपुर, जाफराबाद, कबीर नगर, विजय पार्क आदि इलाकों की मुख्य सड़कें जहां सुनसान हैं।

यह भी पढ़ें

चिराग पासवान ने BJP नेतृत्व से की कपिल मिश्रा के खिलाफ कारवाई की मांग

वही, अंदर की ओर अभी भी स्थानीय लोग गुटों में नजर आ रहे हैं और लोगों में तनाव व्याप्त है। मौजपुर के समीप कबीर नगर इलाके में बीते 2 दिनों से लगातार हिंसा की वारदातें हो रही हैं। अस्पताल व घरों के शीशे तोड़ दिए गए। इलाके में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। मौके पर अब रैपिड एक्शन फोर्स व अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। हिंसा की इन वारदातों में अभी तक 20 लोगों के मारे जाने की सूचना है जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।

कबीर नगर की ओर से आई सैकड़ों की भीड़ ने मंगलवार को जमकर हिंसा की। यहां हिंसक तत्वों ने कई राउंड गोलियां चलाई गई। वहीं उपद्रवियों के हमले में अभी तक करीब 200 लोग जख्मी हो चुके हैं। मंगलवार को हुई जबरदस्त हिंसा को देखते हुए बुधवार सुबह से ही इन इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। यहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी पहुंचे, साथ ही इलाके में शांति बहाली के लिए अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च भी किया है।

errjpgeuyaedyv1.jpeg

स्थानीय विधायक व दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के मुताबिक, ‘उत्तर पूर्वी दिल्ली के घोंडा, नूर-ए-ईलाही, भजनपुरा, मोमिन चौक क्षेत्र में फिर से उपद्रव करने वालों की सक्रियता काफी थी। ‘गोपाल राय के अनुसार, यहां फायरिंग की घटनाओं को भी अंजाम दिया गया था। गोपाल राय ने दिल्ली पुलिस से इन इलाकों में तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

Delhi Violence: हिंसा प्रभावित इलाकों का फिर दौरा करेंगे अजित डोभाल, PM को देंगे मौजूदा स्थिति की जानकारी

बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में हिंसक झड़पों की कई वारदातें हुई, यहां उपद्रवियों ने कबाड़ी बाजार में भी आग लगा दी। उत्तर पूर्वी दिल्ली में फैली हिंसा को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मीटिंग सभी पार्टियों के विधायकों व वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की गई। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के हालात पर मुख्यमंत्री दिल्ली के उपराज्यपाल समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो