scriptअब शाहीन बाग को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस, खुफिया जानकारी के बाद बढ़ी सर्तकता | Delhi Violence: Police Got Big information on Shaheen Bagh | Patrika News
विविध भारत

अब शाहीन बाग को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस, खुफिया जानकारी के बाद बढ़ी सर्तकता

Delhi Violence: दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) को अब शाहीन बाग ( Shaheen Bagh ) को लेकर मिली खुफिया जानकारी
अलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस

Feb 27, 2020 / 11:42 am

Kaushlendra Pathak

police

शाहीन बाग को लेकर मिली खुफिया जानकारी के बाद अलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NRC ) को लेकर एक बार फिर दिल्ली ‘सुलग’ रही है। पिछले कुछ दिनों में उत्तर-पूर्व दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक घटनाएं हुईं। इस हिंसा ( Violence ) में अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि दिल्ली के शाहीन बाग ( shaheen bagh ) को लेकर अचानक पुलिस को बड़ी जानकारी हाथ लगी है। इस जानकारी के बाद पुलिस महकमे में हलचल मच गई है और शाहीन बाग में सतर्कता बढ़ा दी गई है।
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) को खुफिया जानकारी मिली है कि रविवार को दिल्ली के शाहीन बाग में काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो सकते हैं। इतना ही नहीं सूचना यह भी है कि उन लोगों के पास हथियार भी हो सकते हैं और कोई संगीन वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इस सूचना के बाद दिल्ली अलर्ट मोड पर आ गई है।
इतना ही नहीं इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने देर रात शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ मीटिंग की। जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग करीब आधे घंटे तक चली। हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से एक बार फिर शाहीन बाग के रास्ते को खाली करने की गुजारिश की है। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि प्रदर्शन सड़क से शिफ्ट हो जाए। बताया जा रहा है कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को कोर्ट का हवाला देते हुए भी समझाने की कोशिश की गई है। मीटिंग के दौरान प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से कहा है कि शाहीन बाग में प्रोटेस्ट की जगह सड़क से हटाने को लेकर वो आपस में बात करके तय करेंगे कि इस बारे में क्या करना है। हालांकि, प्रदर्शनकारी अभी प्रदर्शन स्थल पर रहेंगे या हटेंगे इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। लेकिन, शाहीन बाग में पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है।
गौरतलब है कि बीते दिनों उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर, जाफराबाद, भजनपुरा और सीलमपुर के समेत कई इलाकों में हिंसक घटनाएं हुई। इस हिंसक प्रदर्शन में जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। इलाके में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। यहां आपको यह भी बता दें कि इस हिंसा में एक सीनियर पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ एक IB अधिकारी की भी मौत हो गई है। इतना ही नहीं बुधवार को NSA अजीत डोभाल ने खुद हिंसाग्रस्त जगहों का दौरा किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

Home / Miscellenous India / अब शाहीन बाग को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस, खुफिया जानकारी के बाद बढ़ी सर्तकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो