script

अब सुप्रीम कोर्ट जाएगा फिल्म केदारनाथ विवाद, रिलीज होने के बाद अब नाम बदलने की मांग

Published: Dec 08, 2018 09:58:54 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

उत्तराखंड त्रासदी पर आधारित फिल्म केदारनाथ के रिलीज होने के बाद विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा।

film Kedarnath

अब सुप्रीम कोर्ट जाएगा फिल्म केदारनाथ विवाद, रिलीज होने के बाद अब नाम बदलने की मांग

नई दिल्ली। उत्तराखंड त्रासदी पर आधारित फिल्म केदारनाथ के बेशक कुछ स्थानों पर छोड़कर देश भर में रिलीज हो गई लेकिन इसपर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। उत्तराखंड में ही बैन के बाद अब इसका नाम बदलने की भी मांग की जा रही है। हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ याचिका दायर करने वाले शिकायतकार्ता सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हैं।

अब नाम बदलने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

याचिकाकर्ता स्वामी दर्शन भारती ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म का प्रदर्शित न होना अच्छे संकेत हैं। अब हम पूरे देश में फिल्म पर रोक लगाने की मांग को लेकर शीर्ष अदालत में जल्द ही याचिका दाखिल करेंगे। इसके साथ ही फिल्म से केदारनाथ शब्द हटाने की भी मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं के आराध्य हैं। महाकाल के नाम पर एक सस्ती प्रेम कहानी नहीं बनाई जा सकती।

हाईकोर्ट ने बैन से कर दिया था इनकार

उत्तराखंड हाईकोर्ट फिल्म के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका दाखिल कर कहा था कि फिल्म केदारनाथ पर रोक लगाई जाए क्योंकि इस फिल्म में लव जेहाद को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। साथ ही ये भी कहा कि फिल्म में 2013 की आपदा को प्रेम यात्रा के रूप में दर्शाया गया है। लेकिन कोर्ट ने फिल्म पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया था और सरकार को कमेटी बनाकर इसका हल निकालने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद राज्य सरकार की फिल्म समीक्षा समिति ने भी अपनी रिपोर्ट सौंपी थी और अंतत: फिल्म राज्य में रिलीज नहीं हो सकी
उत्तराखंड में नहीं चला फिल्म ‘केदारनाथ’
बता दें फिल्म ‘केदारनाथ’ पर विवाद को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से फिल्म पर कोई आधिकारिक पाबंदी नहीं लगाई गई है। लेकिन सरकार ने फिल्म और इसके विवादों के संबंध में सभी जिला अधिकारियों को पत्र लिखा है। जिलाधिकारियों से खुद निर्णय लेने के लिए कहा गया है और उनके संबंधित अधिकार क्षेत्र में यह फिल्म दिखाई जाएगी या नहीं, इसका फैसला भी उनके विवेक पर छोड़ दिया गया। इसके बाद, सभी जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों में फिल्म रिलीज पर पाबंदी लगा दी।

बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन 7.25 करोड़ की कमाई

अभिनेत्री सारा अली खान की पहली फिल्म ‘केदारनाथ’ ने अपनी रिलीज के पहले दिन 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की है। निर्माताओं ने यह जानकारी दी। अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई। इसमें सुशांत सिंह राजपूत भी प्रमुख भूमिका में हैं। निर्माताओं की ओर से जारी बयान में कहा कि केदारनाथ की शुरुआत सकारात्मक रही। फिल्म में पहले दिन बॉक्स-ऑफिस पर 7.25 करोड़ की कमाई की है। फिल्म व्यापार विश्लेषक के अनुसार, ‘केदारनाथ’ की अच्छी शुरुआत रही।

ट्रेंडिंग वीडियो