scriptमाणिक सरकार के घर में मिला था महिला का कंकाल, अब BJP सरकार में उठी जांच की मांग | Deodhar confronts Manik Sarkar over the skeleton met in 2005 | Patrika News

माणिक सरकार के घर में मिला था महिला का कंकाल, अब BJP सरकार में उठी जांच की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2018 08:10:35 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

त्रिपुरा बीजेपी ने सीएम बिप्लब और मंत्रियों को सलाह दी है कि नए घर में प्रवेश से पहले साफ-सफाई करवा लें क्योंकि माणिक सरकार के घर कंकाल मिला था।

manik sarkar

अगरतला। त्रिपुरा में 25 साल बाद लेफ्ट को हटा कर पहली बार भगवा झंड़ा लहराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले त्रिपुरा बीजेपी के प्रभारी सुनील देवधर ने एक ट्वीट कर पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार पर सवाल उठाया है। देवधर ने ट्वीट कर कहा कि माणिक सरकार के क्वार्टर के सैप्टिक टैंक से एक महिला का कंकाल जनवरी 2005 में मिला था लेकिन यह मामला जानबूझ कर दबा दिया गया था। अब नई सरकार को इस मामले की जांच करवानी चाहिए और सभी मंत्रियों के सरकारी क्वार्टरों के सैप्टिक टैंकों की सफाई करवानी चाहिए।

https://twitter.com/BjpBiplab?ref_src=twsrc%5Etfw
2005 में सामने आया था मामला
बता दें कि 2005 में माणिक सरकार के सरकारी क्वार्टर के सैप्टिक टैंक से एक महिला का कंकाल निकलने का मामला प्रकाश में आया था, लेकिन तब उन्होंने अपने आप को इस पूरे मामले से अलग करते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी हालांकि सीबीआई ने इस मामले का जांच करने से मना कर दिया। मामला सामने आने के बाद त्रिपुरा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता समीर रंजन बर्मन ने आरोप लगाया था कि कंकाल मिलने वाली महिला के साथ बलात्कार किया गया था और फिर बाद में उसकी हत्या कर दी गई। साथ हीं उसके परिवार को त्रिपुरा छोड़ने पर मजबूर किया गया।
ये भी पढ़ें: त्रिपुरा के सीएम बिपल्ब देब के बारे में सबकुछ, जो आप जानना चाहते हैं

निष्पक्ष जांच की मांग

बताते चलें कि सुनील देवधर ने बिप्लब देब सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है और भरोसा जताया है कि प्रदेश की नई सरकार इस मामले की पूरी जांच करवाएगी तथा इस साजिश के पीछे जो भी लोग शामिल हैं उन्हें सजा दिलवाएगी। देवधर ने कहा कि जिन भी लोगों ने पहले अपराध किए हैं अब उन्हें सजा दिलवाने का काम भी किया जाएगा।
त्रिपुरा: बिप्लब देव बने राज्य के मुख्यमंत्री, PM मोदी ने कहा- वोट किसी का भी, सरकार सबकी

दसरथ देब स्मृति भवन में रहेंगें माणिक सरकार
बताते चलें कि पिछले 25 सालों से त्रिपुरा में भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की सरकार थी और माणिक सरकार मुख्यमंत्री थे। हालांकि अब भारतीय जनता पार्टी ने सुनील देवधर के नेतृत्व में ही त्रिपुरा में वामपंथी किला फतह करते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की है। और अब माणिक सरकार अगरतला में स्थित सीपीएम का दसरथ देब स्मृति भवन के एक कमरे में अपनी पत्नी के साथ रहेंगे। फिलहाल माणिक सरकार इस बंगले के पास ही स्थित अपनी पार्टी के दफ़्तर में बने एक कमरे में अपनी पत्नी के साथ रह रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो