scriptदिल्ली में भी सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत, डिप्टी सीएम बोले- 13 या 14 को होगा फैसला | Deputy CM Manish Sisodia hints to extend lockdown in delhi | Patrika News

दिल्ली में भी सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत, डिप्टी सीएम बोले- 13 या 14 को होगा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2020 08:51:22 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– 14 अप्रैल को खत्म हो रही है 21 दिन के लॉकडाउन की मियाद
– पूरे देश में कोरोना के मामले हो चुके हैं 6 हजार

lockdown_in_delhi.jpg

Manish Sisodia

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ जंग और मुश्किल होती जा रही है, क्योंकि रोजाना कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। 21 दिन के लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना के केस कम नहीं हुए हैं। ऐसे में लॉकडाउन के बढ़ने की संभवानाए बहुत ज्यादा हैं। एक तरफ तो केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं, लेकिन उससे पहले ही कई राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ा भी दिया है। इस बीच दिल्ली सरकार ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं।

13 या 14 अप्रैल को लिया जाएगा अंतिम फैसला

दरअसल, दिल्ली की डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस बात के संकेत दिए हैं कि दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, मनीष सिसोदिया ने कहा है कि लॉकडाउन को बढ़ाने पर अंतिम फैसला 13 या 14 अप्रैल को ही लिया जाएगा।

ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ चुका है 30 अप्रैल तक

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को कितने दिन के लिए बढ़ाया जाएगा, इस बात का फैसला वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद किया जाएगा। आपको बता दें कि ओडिशा में सरकार ने सबसे पहले लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है। ओडिशा में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

दिल्ली में 25 हॉटस्पॉट सील

आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पहले ही कई ठोस कदम उठा चुकी है। सरकार ने दिल्ली में 25 हॉटस्पॉट को पूरी तरह सील कर दिया है। गुरुवार को डिफेंस कॉलोनी के सी ब्लॉक के एक घर को पूरी तरह सील कर दिया गया। इस घर के तीन सदस्यों ने विदेश की यात्रा की थी, जिसके बाद उन्हें घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा सरकार रैपिड टेस्टिंग अभियान भी शुरू करने वाली है।

ट्रेंडिंग वीडियो