राम रहीम की गुफा का खुलेगा राज, टॉयलेट में छिपाई गई सिक्रेट हार्ड डिस्क बरामद

ashutosh tiwari

Publish: Sep, 13 2017 03:40:00 (IST)

Miscellenous India
राम रहीम की गुफा का खुलेगा राज, टॉयलेट में छिपाई गई सिक्रेट हार्ड डिस्क बरामद

पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी हेड विनीत और ड्राइवर हरमेल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली। बलात्कारी राम रहीम की गुफा का राज खोलना अब पुलिस के लिए आसाना हो गया है। पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी हेड विनीत और ड्राइवर हरमेल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक हार्ड डिस्क बरामद हुई है जिसमें 5000 कैमरों की रिकॉर्डिंग का पूरा डाटा मौजूद है।

विनीत पर देशद्रोह का मामला दर्ज
डेरे का आईटी हेड विनीत राम रहीम के जेल जाने के बाद हुई हिंसा में शामिल था। 25 अगस्त को विनीत मिल्क प्लॉट और बिजलीघर में आग लगाने वाली भीड़ में मौजूद था। पुलिस ने विनीत के ऊपर सरकारी काम में बाधा डालने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और देशद्रोह का मामला दर्ज किया है।

टॉयलेट में छिपा के रखी थी हार्ड डिस्क
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस हार्ड डिस्क में डेरा सच्चा सौचा के सभी कैमरों की रिकॉर्डिंग है। ये हार्ड डिस्क पुलिस के हाथ न लगे इसके लिए आरोपियों ने इसे डेरे से दूर खेत में बने एक टॉयलेट में छिपा कर रखा था।

सर्च ऑपरेशन के दौरान डेरे में मिली थी पटाखों की फैक्ट्री
वहीं दूसरी ओर डेरे की तलाशी के दौरान एक विस्फोटक बनाने की अवैध फैक्ट्री बरामद हुई थी। प्रशासन की ओर से फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया गया थी। इस दौरान कुछ सिक्के मिले थे। प्रशासन के मुताबिक डेरे में बाबा की अलग की कैरेंसी चलती थी। वहां पर इन्हीं सिक्कों के जरिए सामान खरीदा जाता था।

रात भर जेल में चिल्लाता है राम रहीम
रोहतक की सुनारियां जेल में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को मखमली गद्दों की बजाए सीमेंट से बने बैड पर सोना पड़ रहा है। इस वजह से बाबा को सोने में तकलीफ हो रही है। सूत्रों के मानें तो बाबा रातभर चिल्लाते हुए अपना कसूर पूछने में ही निकाल देता है। डॉक्टरों ने डाइट चार्ट अलग से बना दिया है। इस डाइट चार्ट के मुताबिक ही दवा दी जा रही है। साथ ही सुबह के समय फीकी चाय देने को कहा गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned