scriptतितली तूफान ने मचाई जमकर तबाही, ओडिशा के गजपति से15 शव बरामद | devastation of cyclone titli 15 Dead body found in gajapati odisha | Patrika News

तितली तूफान ने मचाई जमकर तबाही, ओडिशा के गजपति से15 शव बरामद

Published: Oct 14, 2018 10:29:01 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

11 अक्टूबर को ओडिशा तट पर चक्रवाती तितली तूफान के टकराने के दौरान बारघरा ग्राम में रहने वाले 75 परिवारों में से 68 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया

cyclone titli

तितली तूफान ने मचाई जमकर तबाही, ओडिशा के गजपति से15 शव बरामद

नई दिल्ली। तितली तूफान के थमने के साथ से राहत बचाव दल ने पूरी ताकत से पीड़ितों को बचाने में जुटी हुई है। इसी बीच ओडिशा के गजपति जिले के रायगढ़ ब्लाक में भूस्खलन स्थल से बचाव दल ने पंद्रह शवों को बरामद किया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक भूस्खल के कारण कम से कम 15 लोगों की मौत हुई थी जिसमें पांच बच्चे भी शामिल है और अन्य लापता हैं।

मनोहर पर्रिकर की सेहत पर बोले गोवा के मंत्री- हमें किसी चमत्कार की आशा है

मृतक के परिजनों को 4 लाख का मुआवजा

विशेष राहत आयुक्त बीपी शेट्टी ने कहा भूस्खलन में मरने वाले लोगों के परिजनों को सरकार चार लाख रूपए का मुआवजा देगी। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि गत 11 अक्टूबर को ओडिशा तट पर चक्रवाती तितली तूफान के टकराने के दौरान बारघरा ग्राम में रहने वाले 75 परिवारों में से 68 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। वहीं बाकी बचे सात परिवारों ने पहाड़ी पर बनी एक गुफा के भीतर आश्रय लिया था लेकिन भीषण बारिश के कारण वह सभी लोग गुफा के भीतर ही फंस गए।

तितली प्रभावित इलाकों के सीएम ने लिया जायजा

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक भूस्खल के कारण कम से कम पंद्रह लोगों की मौत हो गई है जिसमें पांच बच्चे भी शामिल है और अन्य लापता है। राज्य सरकार ने कल बचाव दल की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को तूफान और बाढ़ प्रभावित राजगढ़, गजपति और गंजम जिलों का हवाई निरीक्षण करने के बाद प्रभावित जिलों के लिए पंद्रह दिनों के लिए राहत सामग्री उपलब्ध कराने की घोषणा की थी। एसआरसी दफ्तर के सूत्रों के मुताबिक भूस्खलन स्थल से प्राप्त सभी पंद्रह शवों का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है और शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। इसके साथ ही लापता उन तीनों लोगों तलाश के लिए अभियान जारी है जिन्होंने चक्रवाती तूफान से बचने के लिए गुफा के भीतर शरण ली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो