script

विरोध के चलते अभिनेता आमिर खान अमेरिका रवाना

Published: Nov 27, 2015 02:53:00 pm

Submitted by:

Nidhi Sharma

असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान से विवादों में घिरे अभिनेता आमिर खान अमेरिका चले गए हैं

असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान से विवादों में घिरे अभिनेता आमिर खान अमेरिका चले गए हैं। बताया जा रहा है कि वह अपने बेटे से मुलाकात करने के लिए वहां गए हैं।


लुधियाना में अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त आमिर खान गुरुवार को मुंबई वापस लौटे और फिर अमेरिका के लिए रवाना हो गए। सूत्रों के मुताबिक, आमिर खान लॉस एंजेलिस में रह रहे अपने बेटे जुनैद से मिलने गए हैं।



आमिर की इस ट्रिप के बारे में जानकारी मिली है कि यह पहले से निर्धारित थी। इसका बीते दिनों हुए विवादों से कोई लेना-देना नहीं है।


शिवसेना ने आमिर पर रखा एक लाख का ईनाम
पंजाब शिवसेना के नेता राजीव टंडन जमकर निशाना साधा है। टंडन ने आमिर खान को थप्पड़ मारने वाले को 1 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। उनके इस ऐलान के बाद आमिर खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई। हालांकि शिवसेना ने टंडन के इस बयान से किनारा करते हुए इसे उनका व्यक्गित विचार बताया है।

amir khan in los angeles

जलाए गए पोस्टर
बयान सामने आने के बाद उनके खिलाफ देशभर में प्रदर्शन शुरु हो गए। हिंदू महासभा और शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने आमिर खान के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया तो वहीं, कुछ लोगों ने आमिर के पोस्टर जलाए और तस्वीर पर कालिख भी पोती। यही नहीं, कुछ लोगों ने तो आमिर खान को पाकिस्तान और सीरिया तक जाने की सलाह भी दे डाली।

amir khan in los angeles

आमिर और किरण ने दिया विरोधियों को जवाब

विवाद गहराया तो अभिनेता आमिर खान ने सामने आकर खुद सफाई दी और कहा कि उनकी बात को गलत ढंग से पेश किया जा रहा है। आमिर ने कहा, ‘मुझे किसी से देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। सबसे पहले मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि न तो मैं और न ही मेरी पत्नी किरण देश छोड़ने को लेकर विचार कर रहे हैं।

amir khan in los angeles

हमने ऐसा कभी नहीं किया और न ही भविष्य में ऐसा कभी करेंगे।’ आमिर ने आगे कहा कि भारत उनका देश है और उन्हें अपने देश से बेहद प्यार है। उन्हें खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उनका जन्म हिंदुस्तान में हुआ है।


दिल्ली में शिकायत दर्ज
आमिर खान के बयान पर उनके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में दर्ज कराई गई है।
 
amir khan in los angeles

राजनीति से लेकर सिनेमा तक विरोध
आमिर खान ने एक कार्यक्रम के दौरान पूछे गए सवाल में कहा था कि देश में बीते कुछ समय से असहिष्णुता बढ़ी है। जिससे परेशान होकर उनकी पत्नी किरण राव ने एक बार यहां तक सुझाव दे दिया था कि उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। आमिर के बयान पर राजनीतिक गलियारे से लेकर सिनेमा की दुनिया तक हर जगह खूब शोर मच रहा है।




ट्रेंडिंग वीडियो