scriptकरणी सेना के बाद अब मंत्री और पूर्व मंत्री भी पद्मावत के विरोध में उतरे | Digvijay Singh and VK Singh Against Bhansalis movie Padmavat | Patrika News

करणी सेना के बाद अब मंत्री और पूर्व मंत्री भी पद्मावत के विरोध में उतरे

Published: Jan 25, 2018 11:48:38 am

Submitted by:

Chandra Prakash

करणी सेना के बाद अब मंत्री और पूर्व मंत्री भी संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत के विरोध में उतर आए हैं।

Padmavat
नई दिल्ली: एक ओर जहां करणी सेना संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर देश में जंग का माहौल बना रही है, तो दूसरी ओर राजनीतिक दलों ने भी सियासी रोटी सेंकनी शुरु कर दी है। फिल्म पद्मावत के विरोध में केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी खुलकर सामने आ गए हैं।
https://twitter.com/Gen_VKSingh?ref_src=twsrc%5Etfw
अभिव्यक्ति की आजादी इतिहास से तोड़फोड़ नहीं कर सकता
जनरल वीके सिंह ने कहा कि जब चीजें सहमति से नहीं होती है तो वहां गड़बड़ी होती है। उन्होंने कहा ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास को तोडफ़ोड़ करने की इजाजत नहीं देती है। जो विरोध कर रहे हैं उनके साथ बैठकर इसको सुलझाया जाए। जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो फिर उसमें गड़बड़ होती है।
https://twitter.com/hashtag/Padmaavat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
धर्म को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म नहीं बननी चाहिए
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी फिल्म का यह कहते हुए विरोध किया है कि तथ्यों से परे इतिहास को नहीं दिखाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा ‘किसी भी धर्म और जाति तथा ऐतिहासिक तथ्य से हटकर फिल्में नहीं बननी चाहिए। अगर इससे किसी जाति या धर्म को ठेस पहुंचती है तो वैसी फिल्में नहीं बननी चाहिए।’
https://twitter.com/OfficeOfRG/status/956216093940461570?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल ने बीजेपी को घेरा
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज को लेकर करणी सेना के समर्थकों द्वारा हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्कूली बस पर हमला करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। राहुल ने भाजपा पर हिंसा और घृणा की राजनीति करने का आरोप लगाया। राहुल ने बुधवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में गुरुग्राम की बस पर करणी सेना के समर्थकों द्वारा हमला करने का वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों बाद ट्वीट कर कहा, “बच्चों के खिलाफ हिंसा को जायज ठहराने के लिए कोई भी कारण नहीं हो सकता। हिंसा और नफरता कमजोर लोगों के हथियार हैं। भाजपा नफरत और हिंसा की राजनीति कर पूरे देश आग में लगा रही है।”
सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को दिखाई हरी झंडी
गौरतलब है कि करणी सेना के भारी विरोध प्रदर्शनों के बीच आज संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म पद्मावत सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को पिछले साल दिसंबर में रिलीज होनी थी, लेकिन करणी सेना के भारी विरोध और सेंसर बोर्ड द्वारा सर्टिफिकेट देने में देरी के कारण इसकी रिलीज बढ़ा दी गई थी। बाद में सेंसर बोर्ड की सलाह पर इस फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो