scriptकेंद्र राजस्थान पत्रिका के विज्ञापनों से जल्द रोक हटाए- दिग्विजय | Digvijay Singh appeals to lift ban from advt to patrika | Patrika News

केंद्र राजस्थान पत्रिका के विज्ञापनों से जल्द रोक हटाए- दिग्विजय

Published: Aug 15, 2016 11:44:00 am

दिग्विजय सिंह ने विज्ञापन रोके जाने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि यह पूरी तरह से प्रजातंत्र के खिलाफ है

digvijay singh

digvijay singh

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह अपने निर्णय में बदलाव कर नियमों के तहत राजस्थान पत्रिका को भी अन्य समाचार पत्रों की तरह ही सरकारी विज्ञापनों को फिर से जारी करे। इस संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र भी लिखा है।

उन्होंने विज्ञापन रोके जाने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि यह पूरी तरह से प्रजातंत्र के खिलाफ है। उन्होंने सरकार की दबाव वाली नीति की आलोचना की। सिंह ने कहा कि यह समाचार पत्र राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व गुजरात समेत कई राज्यों का लोकप्रिय समाचार पत्र है।

उन्होंने कहा कि पत्रिका इन राज्यों में निष्पक्षता और निर्भीकता के साथ जनता की आवाज उठाकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, जिसके चलते भाजपा शासित राज्यों व केंद्र सरकार ने इनके विज्ञापन रोक इन पर निष्पक्षता से रिर्पोटिंग न करने का दबाव डाला है। कोई भी सरकार कानून से ऊपर नहीं है। वह इस तरह गैर कानूनी तरीके से विज्ञापन नहीं रोक सकती है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो