scriptहेली टैक्सी सर्विस शुरू, अब सिर्फ 20 मिनट पहुंच सकते हैं शिमला से चंडीगढ़ | Distance between Shimla and Chandigarh can be covered in just 20 minut | Patrika News

हेली टैक्सी सर्विस शुरू, अब सिर्फ 20 मिनट पहुंच सकते हैं शिमला से चंडीगढ़

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2018 04:09:22 pm

इसके लिए भारी-भरकम रकम चुकानी होगी, लेकिन समय की काफी बचत होगी। इसके साथ ही पहाड़ों के थकाने वाले लंबे सफर से भी निजात मिलेगी।

Cdz to Shimla

हेली टैक्सी सर्विस शुरू, अब सिर्फ 20 मिनट पहुंच सकते हैं शिमला से चंडीगढ़

चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को शिमला से चंडीगढ़ के बीच हेली टैक्सी सर्विस की शुरुआत की। उन्होंने जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई। इससे सैलानियों को काफी आसानी होगी और उनका समय भी बचेगा। सैलानियों को शिमला से जुब्बड़हट्टी तक पहुंचाने के लिए भी व्यवस्था की गई है।
सीएम के हेलिकॉप्टर से शुरू हुई नई सेवा

प्रदेश में पहले चरण में शुरू हो रही हेली टैक्सी के लिए मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर प्रयोग किया गया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम इसके चलते प्रभावित न हों, इसके लिए हेली टैक्सी की उड़ान के दिन या उड़ान के समय के दौरान मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल वाला कोई कार्यक्रम तय नहीं होगा।
सैलानियों को होंगे कई सारे फायदे

इस नई सुविधा का पर्यटकों को काफी फायदा होगा। हालांकि इसके लिए भारी-भरकम रकम चुकानी होगी, लेकिन समय की काफी बचत होगी। इसके साथ ही पहाड़ों के थकाने वाले लंबे सफर से भी निजात मिलेगी। कई घंटों की दूरी महज 20 मिनट में सिमटने का उनको फायदा मिलेगा। समय कम लगने से पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। इसका फायदा स्थानीय लोगों को भी होगा और सीधा असर पर्यटन से मिलने वाले रोजगार और सरकारी राजस्व पर भी पड़ेगा।
शिमला से जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट तक

शिमला से एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए राज्य पर्यटन विकास निगम की बस सुविधा उपलब्ध रहेगी। हालांकि इसके लिए यात्रियों को अलग से 200 रुपए चुकाने होंगे। यही सुविधा एयरपोर्ट शिमला जाने के लिए भी रहेगी। हालांकि इसके लिए यात्रियों को काफी इंतजार करना पड़ सकता है।
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद घर लौटे अरुण जेटली , शुभचिंतकों को कहा शुक्रिया

हेली टैक्सी सर्विस का जानकारियां

यात्रा- जुब्बड़हट्टी (शिमला) से चंडीगढ़ एयरपोर्ट तक
अवधि- 20 मिनट
किराया- 2999 रुपए
शिमला से जुब्बड़हट्टी का किराया- 200 रुपए
टैक्सी में सीटों की संख्या- 18
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो