लॉकडाउनः केरल में खाना बांटना भी हुआ बंद, नहीं मिलेगी घूमने की इजाजत

  • Lock Down के बीच Kerala High Court का बड़ा फैसला
  • अब खाना बांटने पर भी लगी पाबंदी
  • कोर्ट ने कहा, ऐसे तो धीरे-धीरे सभी रेस्त्रां खुल जाएंगे

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार देशभर में बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना वयारस से संक्रमित लोगों की संख्या 3660 के पार पहुंच चुकी है। जबकि 100 से ज्यादा लोग इस घातक वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। यही वजह है कि देशभर में लॉकडाउन के पालन को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकारें कड़े कदम उठा रही हैं।

इस बीच केरल ( Kerala ) से भी बड़ी खबर सामने आई है। यहां हाईकोर्ट ( High Court ) ने कहा है कि लॉकडाउन ( Lock Down ) के बीच लोगों को स्वतंत्र रूप से घूमने की इजाजत नहीं दी जा सकती। इसके साथ ही कई पाबंदिया बढ़ा दी गई है।

अब छिपाई जमात जाने की जानकारी तो बढ़ेगी मुश्किल, दर्ज होगा हत्या के प्रयास का केस

लॉकडाउन के बीच फिर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, बीजेपी नेता ने ही ताक पर रखी पीएम मोदी की नसीहत

केरल हाई कोर्ट ने कोल्लम जिले के नेदंपना में मुफ्त भोजन वितरित करने की अनुमति देने वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने कहा है कि लोगों को COVID -19 लॉकडाउन के दौरान स्वतंत्र रूप से घूमने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

इतना ही नहीं एचसी ने कहा कि उन लोगों को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है जो दूसरे लोगों को भोजन बांटने के लिए निकल रहे हैं।

कोर्ट ने कहा भले ही वह जरूरतमंदों के बीच मुफ्त भोजन वितरित करने के प्रशंसनीय इरादे के साथ ही क्यों ना बाहर निकल रहे हों, ऐसे सभी लोगों को अब घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। हालांकि इस मामले में सुनवाई को 7 अप्रैल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

कोर्ट ने दी सलाह
जो लोग जरूरतमंद लोगों तक भोजन वितरित करने के लिए निकल रहे हैं उनको भी कोर्ट ने सलाह दी। अदालत ने कहा, 'अगर कर सकते हैं तो राज्य सरकार के साथ अधिक संसाधनों की मदद से भोजन वितरित करने के लिए काम करें।

कोर्ट ने कहा इस तरह तो हर रेस्त्रां मदद ने नाम पर खुल जाएगा।
आपको बता दें कि हाईकोर्ट में दायर याचिका में जरूरतमंदों को भोजन वितरित करने की अनुमति मांगी गई थी। इसमें कहा गया था कि सामुदायिक रसोई की ओर से वितरित भोजन पूरा नहीं पड़ रहा है।

coronavirus Coronavirus in india COVID-19
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned