निकाह के 5 घंटे बाद इतनी सी बात पर हुआ ज़बरदस्त झगड़ा, मंडप में ही हो गया तलाक

लड़के वालों के इस रवैये पर लड़की वालों के साथ-साथ गांव वालों ने पूरी बारात को ही बंधक बना लिया।

By:

Published: 26 Jan 2018, 06:01 PM IST

नई दिल्ली। कब, कहां, कौन, कैसे और क्या हो जाए, ये कोई नहीं जानता। ठीक ऐसा ही हुआ, जब दूल्हा और दूल्हन शादी के बंधन में बंध चुके थे। हाथों में सुर्ख लाल मेंहदी लगाए दूल्हन और दूल्हे के कबूल कहने के बाद दोनों परिवारों में बधाइयां दी जा रही थी। लेकिन ऐसा किसी मे सोचा भी नहीं था कि अगले ही कुछ घंटों में उनकी दुनिया बिल्कुल पलट जाएगी। बता दें कि इस वाक्ये की जगह के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन इस पूरे मामले ने देश भर के लोगों को हिलाकर रख दिया है कि ऐसा भी कुछ हो सकता है।

बता दें कि मुस्लिम जोड़े की शादी के बाद लड़की की बहनों और सहेलियों ने दूल्हे से जूते लौटाने के लिए 1 हज़ार रुपये की मांग की थी। लड़की वालों की इस डिमांड पर लड़के के साथ आए लोगों ने नाराज़गी जताई। दूल्हे के किसी परिजन ने लड़की वालों से कहा कि तुम्हारे घर वालों ने वैसे ही हमें बहुत कम दहेज में रिश्ता तय किया है, फिर तुम्हें जूता चुराई के 1 हज़ार रुपये भी चाहिए। लड़का पक्ष की इस बात से लड़की का जीजा भन्ना गया। इतनी ही बात थी कि लड़के वालों ने लड़की के परिजनों के साथ बद्तमीज़ी शुरु कर दी।

लड़के वालों के इस रवैये पर लड़की वालों के साथ-साथ गांव वालों ने पूरी बारात को ही बंधक बना लिया। लेकिन काफी देर की बातचीत भी मामले को सुलझा नहीं पाई और शादी के करीब 5 घंटे बाद ही दोनों का तलाक हो गया। इतना ही नहीं लड़का पक्ष को लड़की के परिजनों को सगाई और निकाह में खर्च हुए 2 लाख 52 हज़ार रुपये भी देने पड़े। पूरे मामले में पुलिस ने बताया कि उन्हें इस मामले की कोई शिकायत नहीं की गई है। यदि किसी भी पक्ष की ओर से शिकायत की जाती है तो मामले की पूरी जांच की जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned