scriptमहंगाई की मार: 1 अक्टूबर से मेट्रो का बढ़ेगा और किराया, यहां देखें रेट लिस्ट | DMRC increase fare on 1st october in Delhi metro | Patrika News

महंगाई की मार: 1 अक्टूबर से मेट्रो का बढ़ेगा और किराया, यहां देखें रेट लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2017 07:57:52 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

नई दरें लागू होने के बाद दिल्ली मेट्रो में अधिकतम किराया 60 रुपए हो जाएगा जो कि अभी तक 50 रुपए था, वहीं न्यूनतम किराया 15 रुपए होगा जो कि 10 रुपए था।

metro
नई दिल्ली: दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो अब जल्द ही आपकी जेब और ढीली करने वाली है, जी हां, खबर है कि 1 अक्टूबर से मेट्रो का सफर करने वाले यात्रियों को अपनी जेब और ढीली करनी पड़ सकती है। डीएमआरसी ने ऐलान किया है कि 1 अक्टूबर से मेट्रो के किराए में इजाफा हो जाएगा।
60 रुपए होगा अधिकतम किराया
आपको बता दें कि इससे पहले मई में मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी की गई थी। DMRC पहले फेज के बाद अब दूसरे फेज का किराया बढ़ाने की तैयारी कर चुका है। अभी तक मेट्रो में सफर करने के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 50 रुपये था, लेकिन अक्टूबर से बढ़ने वाले किराए में न्यूनतम किराया 15 रुपए और अधिकतम किराया 60 रुपए हो जाएगा। नई दरें 1 अक्टूबर से होंगी।
कुछ ऐसा होगा मेट्रो का नया किराया

– 2 किमी तक के लिए 10 रुपए देने होंगे.

– 2 से 5 किमी तक के लिए 15 की जगह 20 रुपए रुपए देने होंगे.
– 5 से 12 किमी तक के लिए 20 की जगह 30 रुपए देने होंगे.

– 12 से 21 किमी तक के लिए 30 की जगह 40 रुपए देने होंगे.

– 21 से 32 किमी तक के लिए 40 की जगह 50 रुपए देने होंगे.
– 32 किमी से ज्यादा सफर के लिए 50 की जगह 60 रुपए देने होंगे.

मई में बढ़े किराए के बाद यात्रियों में आई है कमी
आपको बता दें कि इससे पहले मई में डीएमआरसी ने मेट्रो का किराया बढ़ाया था। मई में बढ़े किराए के बाद डीएमआरसी के आंकड़ों पर नजर डालें तो यात्रियों की संख्या में कमी आई है, इसलिए अब डीएमआरसी दूसरे फेज में फिर से किराया बढ़ाने जा रहा है।
DMRC ने यात्रियों के सफर को लेकर जो सर्वे किया है, उसमें पता चला है कि मेट्रो में सबसे ज्यादा नौकरी पेशा लोग ही सफर करते हैं। ये वो लोग हैं जो हर महीने 10 से 30 हजार रुपये कमाते हैं। जबकि 50 हजार रुपए प्रतिमाह कमाने वाले लोग कम ही मेट्रो में सफर करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो