script

कश्मीर: प्रोफेसेर के बाद अब डॉक्टर के आतंकी होने पर शक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2018 04:12:32 pm

कश्मीर में केंद्र सरकार ने ऑपेरशन आल आउट चलाया हुआ है लेकिन यह नीति बहुत कारगर होती नहीं दिख रही है

kashmir terror

कश्मीर: प्रोफेसेर के बाद अब डॉक्टर के आतंकी होने पर शक

श्रीनगर। शोपियां एनकाउंटर में मारे गए कश्मीर युनिवर्सिटी के प्रोफेसर के बाद अब एक डॉक्टर के आतंकी संगठन में शामिल होने की खबरे आ रही हैं। ये डॉक्टर एक आईपीएस अधिकारी का भाई भी है। शम्स-उल हक नाम का यह शख्स 26 मई से लापता है। आशंका है कि वह किसी आतंकी संगठन से जुड़ गया है।
यह भी पढ़ेंकर्नाटक कांग्रेस में असंतोष का गुबार फूटा, वरिष्‍ठ नेता एसआर पाटिल ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

आतंकी संगठन का सदस्य था कश्मीर युनिवर्सिटी का प्रोफेसर

पिछले दिनों शोपियां में लापता हुए पूर्व प्रोफेसर मोहम्मद रफी के आतंकी संगठन में शामिल होने के बाद उसका एनकाउंटर कर दिया गया था। बाद में पता चला था कि वह काफी समय से आतंकी संगठनों के संपर्क में था। इस मामले के बाहर आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गयी थीं।
कौन है शम्स-उल हक

शम्स-उल हक यूनानी मेडिसन और सर्जरी में डॉक्टरी की तालीम ले रहा है। उसके पिता का नाम मोहम्मद रफीक मेंगनू है जो कि श्रीनगर के रहने वाले हैं। उसका एक भाई आईपीएस ऑफिसर है। शोपियां के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि शम्स-उल-हक के लापता होने की खबर पुलिस को अभी लगी है लेकिन परिवार ने अभी पुलिस स्टेशन में कोई सूचना नहीं दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया जब तक लिखित में कोई शिकायत नहीं होती, इस मामले की जांच नहीं हो सकेगी। हालांकि पुलिस ने खुफिया सूत्रों को सतर्क कर दिया हैं।
यह भी पढ़ेंचीन ने अमरीका को धमकी दी है कि अगर वह उसके इलाके में दखल देगा तो उसका अंजाम बुरा होगा

कश्मीर में बढ़ रही है आतंकियों की पैठ

अप्रैल 2017 के बाद से कश्मीर में लगातार आतंकी गतिविधिया बढ़ रही हैं।दक्षिण कश्मीर में इनकी संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। हालांकि कश्मीर में केंद्र ने ऑपेरशन आल आउट चलाया हुआ है लेकिन कश्मीर में केंद्र की यह आक्रामक नीति बहुत कारगर होती नहीं दिख रही है। चिंता की बात यह है कि जिम्मेदार पदों पर आसीन लोगों के बीच आतंकियों की पैठ बढ़ रही है। बीते दिनों कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल मोहम्मद मकबूल बट्ट का बेटा आबिद बट्ट भी आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। लेकिन 25 मार्च को उसे एक इनकाउंटर में मार दिया गया था। उसके बाद कश्मीर युनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्म्द रफी को शोपियां इनकाउंटर में मार डाला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो