अमरीका में बदल जाएगा डोनाल्ड ट्रंप का पता, अब क्या होगा नया आवास

Highlights

  • आखिरी दिन निकले ट्रकों को पाम बीच में उनके मार ए लागो आवास पर जाते देखा गया।
  • ट्रंप ने 1985 में एक करोड़ डॉलर में यह घर खरीदा था।

वॉशिंगटन। अमरीका में बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का पता बदल गया है। अब उन्होंने फ्लोरिडा में पाम बीच तट के पास स्थित अपने मार ए लागो एस्टेट को अपना स्थायी आवास बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस में ट्रंप के आखिरी दिन निकले ट्रकों को पाम बीच में उनके मार ए लागो आवास पर जाते देखा गया।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले, 22 तारीख की बैठक में हल निकलना संभव

ट्रंप ने कथित तौर पर बुधवार सुबह नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण से कुछ घंटों पहले मार.ए.लागो जाने की योजना बनाई। राष्ट्रपति के तौर पर अपने चार सालों के कार्यकाल के दौरान ट्रंप ने मार.ए.लागो में अच्छा खासा समय व्यतीत किया। इसे विंटर व्हाइट हाउस भी कहा गया। राष्ट्रपति ने सितंबर 2019 में अपने कानूनी निवास को न्यूयॉर्क शहर के ट्रंप टावर से बदलकर मार ए लागो कर लिया था।

लंबे समय तक न्यूयॉर्क में रहे 74 वर्षीय ट्रंप ने 1985 में एक करोड़ डॉलर में यह घर खरीदा था। इसे एक निजी क्लब में बदल दिया गया था। ये बीते चार सालों के दौरान उनका शीतकालीन घर रहा। करीब 20 एकड़ में फैले इस स्टेट में 128 कमरे हैं। इस एस्टेट के सामने अटलांटिक महासागर का शानदार नजारा दिखता है। क्लब की सदस्यता खरीदने वालों के लिये यह खुला है।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned