script

डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में हाई-टी का आयोजन, खमंड से लेकर खास चाय रहेंगी मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2020 12:38:37 pm

American President Donald Trump का भव्य स्वागत
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने की अगवानी
ट्रंप के स्वागत में गुजराती अंदाज में रखी गई हाई टी

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप के लिए हाई टी का आयोजन

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) अपने परिवार और लाव लश्कर के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच चुके हैं। ट्रंप के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं। अपने तय समय 11.40 बजे कुछ मिनट देरी से पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप की अगवानी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ), गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपणी ( Vijay rupani ) और विदेश मंत्री एस जयशंकर ( S jayshankar ) समेत कई लोग मौजूद रहे।
एक तरफ जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों ( Cultrual Programe ) के जरिये ट्रंप का भव्य स्वागत 22 किमी के रोड शो में किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ उनके लिए हाई टी की भी खास तौर पर व्यवस्था की गई है। आईए आपको बताते हैं कि इस हाई टी में क्या शामिल रहेगा।
ट्रंप के स्वागत में रखे गए लंच में भेजे गए दिग्गजों को न्योते, दो तरह की श्रेणियों में पहुंचेेगे मेहमान

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
खास व्यंजनों से सजा हाई-टी
डोनाल्ड ट्रंप के लिए जिस हाई टी यानी आम भाषा में चाय-पानी कहा जाता है का आयोजन किया गया है उसमें लजीज व्यंजन शामिल हैं।
जूसः ट्रंप के लिए डिब्बा बंद जूस की व्यवस्था की गई है। इसमें उनकी पसंद के फ्लेवर का ध्यान रखा गया है। वहीं दूसरी तरफ नारियल पानी भी रखा गया

टी-कॉफीः ट्रंप के स्वागत में रखी गई चाय में तमाम तरह की खास चाय को शामिल किया गया है। इसमें अमरीकन, इंग्लिश, दार्जलिंग, असाम, अर्ल ग्रे, ग्रीन और लेमन टी प्रमुख रूप से शामिल हैं।
बिस्किटः चाय के साथ जो बिस्किट उनके लिए रखे गए हैं उनमें डिब्बा बंद कुकीज ( शहद, सात तरह के आटों से बने और चोको चिप ) प्रमुख रूप से शामिल हैं।

सूखे मेवेः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चाय-पानी की व्यवस्था में सूखे मेवे भी रखे जाएंगे। इनमें सिके हुए बादाम, काजू और गीले बादाम प्रमुख रूप से शामिल हैं।
स्नैक्स : खमंड, बोक्रली और कॉर्न का समोसा

मीठा: एपल पाय, काजू कतली और फ्रेश फ्रूट

आपको बता दें कि हाई-टी का आयोजन गांधी आश्रम में किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो