scriptजनवरी माह के लिए डीटीसी ने किराए में की भारी कटौती | DTC cuts fare heavily for January month | Patrika News

जनवरी माह के लिए डीटीसी ने किराए में की भारी कटौती

Published: Dec 21, 2016 08:57:00 pm

सर्दियों में प्रदूषण बढ़ जाता है और सरकार का मकसद किराया कम कर सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को बढ़ावा देने का है

DTC

DTC

नई दिल्ली। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की जनवरी माह के लिए बसों के किराए में भारी कमी करने की योजना है, ताकि सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देकर वाहनों की आवाजाही कम कर प्रदूषण हटाया जा सके। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को एक बैठक में इस आशय का प्रस्ताव लाया गया। सर्दियों में प्रदूषण बढ़ जाता है और सरकार का मकसद किराया कम कर सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को बढ़ावा देने का है ताकि लोग अधिक से अधिक इसका इस्तेमाल करें और निजी वाहनों की आवाजाही कम हो।

योजना के अनुसार नए साल के पहले महीने में डीटीसी और कलस्टर बस सेवा का किराया स्लैब एक ही रखने का प्रस्ताव है। इसके तहत हरे रंग की डीटीसी और औरेंज रंग की कलस्टर बस सेवा नॉन एसी का किराया सिर्फ पांच रुपए लगेगा। एसी बसों में दस रुपए किराया रखा जाएगा। अभी नॉन एसी बसों में पांच, दस और पन्द्रह रुपए किराया लगता है।

एसी बसों में यह किराया 10 से 25 रुपए के बीच लगता है। इसके अलावा दैनिक और मासिक पास में भी रियायत दिए जाने की योजना है। यह किराया डीटीसी की दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अन्य स्थानों पर जाने वाली बसों में लागू होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो