scriptभारत का ही एक ऐसा स्थान जहां लोग दिन में भी जाने से कतरातें हैं | Dumas beach in Gujarat is a haunted place in india | Patrika News

भारत का ही एक ऐसा स्थान जहां लोग दिन में भी जाने से कतरातें हैं

Published: Jan 13, 2018 05:11:12 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

टॉप टेन हॉन्टेड प्लेसेस में भी इसका जिक्र है।

Dumas beach
नई दिल्ली। जब भी भूतों का जिक्र होता है तब ही हमारे रोंगटे खड़े हो जाते है। ये एक ऐसी चीज़ हे कि आप इस पर विश्वास करें या न करें लेकिन कुछ अजीबोगरीब घटना होने पर आपको एकबार ही लेकिन डर जरूर लगेगा। आज भी हम आपको भारत के ही एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जो कि भूतहा है और तो और टॉप टेन हॉन्टेड प्लेसेस में भी इसका जिक्र है। इस जगह का नाम है डुमस बीच। जी, हां गुजरात में सूरत के पास स्थित डुमस बीच को लेकर लोगों में कई तरह की मान्यताएं हैं। लोगों का कहना है कि यहां अजीब सी घटनाएं होती रहती हैं, जो कि सामान्य तो किसी भी हालत में नहीं कहलाएगा। इन घटनाओं का कोई वैज्ञानिक आधार भी नहीं है, लेकिन फिर भी लोग इन पर विश्वास करते हैं और यहां पर जाने से कतराते हैं। यहां के लोगों का कहना है कि इस बीच पर आत्माओं का निवास है। यह बीच प्राकृतिक सौंदर्य से तो भरपूर है लेकिन इन अफवाहों के चलते ये बीच सामान्य तौर पर वीरान ही रहता है।
Dumas beach
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमारे देश में कई ऐसी जगहें हैं, जिनके डरावने होने को लेकर कई दावे किए जाते हैं। लेकिन आज तक इनका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिल पाया है। डुमस बीच अरब सागर से लगा हुआ है, ये बीच गुजरात के सूरत शहर से करीब 21 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। लोगों की मानें तो अंधेरा होने के बाद इस बीच पर चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगती हैं, जिन्हें काफी दूर से भी सुना जा सकता है। इसके साथ ही ये बीच अपने रेत के कारण भी काफी प्रसिद्ध है दरअसल यहां का रेत काले रंग की है। जो लोग पैरानॉर्मल एक्टिविटीज पर विश्वास करते है वो इस काले रंग को नकारात्मक शक्तियों से जोड़ते हैं। अब बात चाहे जो भी हो कुछ न कुछ तो अजीब है ही जो इस जगह को खास बनाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो